logo-image

IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने टीवी प्रेजेंटेटर को किया हैरान, आखिरकार हिंदी में की तारीफ

मैच के बाद जब प्रजेंटेशन सेरेमनी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पुरस्कार लेने पहुंचे तो उन्हें एक बार फिर टीवी प्रेजेंटर साइमन डूल (Simon Doole) से इंग्लिश में बात करनी पड़ी.

Updated on: 29 Jan 2019, 07:18 PM

नई दिल्ली:

माउंट माउंगानुइ में न्यूजालैंड पर भारत की लगातार तीसरी जीत के हीरो रहे मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सीरीज में दूसरी बार मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. मैच के बाद जब प्रजेंटेशन सेरेमनी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पुरस्कार लेने पहुंचे तो उन्हें एक बार फिर टीवी प्रेजेंटर साइमन डूल (Simon Doole) से इंग्लिश में बात करनी पड़ी. 

दरअसल पहले मैच में मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद जब मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से टीवी प्रेजेंटर साइमन डूल (Simon Doole) ने इंग्लिश में सवाल पूछा था तो उन्होंने अंग्रेजी में बात कर पाने में अपनी असमर्थता जाहिर करते हुए सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया था. 

जिसके बाद मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की मदद के लिए वहां पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आए और उन्होंने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के जवाब को अंग्रेजी में अनुवाद कर टीवी प्रेजेंटर साइमन डूल (Simon Doole) को बताया. लेकिन सोमवार को जब उनका सामना टीवी प्रेजेंटर साइमन डूल (Simon Doole) से हुआ तो वह इस बार बिना हिचकिचाए अंग्रेजी में जवाब देते चले गए हालांकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे.

और पढ़ें: IND v NZ: न्यूजीलैंड ने आखिरी 2 मैच के लिए सोढ़ी और ब्रैसवेल को किया बाहर, इन खिलाड़ियों की वापसी 

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के अंग्रेजी में जवाब देने पर टीवी प्रेजेंटर साइमन डूल (Simon Doole) ने सभी को हैरान करते हुए हिंदी में उनकी तारीफ की.

प्रेजेंटर को मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इंग्लिश में जवाब देते हुए कहा कि उन्हें हवा के प्रतिकूल गेंदबाजी करना मुश्किल होता है. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कहा, 'किसी भी गेंदबाज के लिए मैच में हवा के प्रतिकूल गेंदबाजी करना मुश्किल होता है. ऐसी परेशानी मुझे भी हुई लेकिन किसी न किसी को तो चुनौती लेनी पड़ती है. यह खेल का ही हिस्सा है.'

जैसे ही मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपना बयान खत्म किया डूल बोले- योर इंग्लिश बहुत अच्छा.... इसके बाद तीनों (प्रेजेंटर के साथ कोहली और शमी) हंसने लगे.

और पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड पर सीरीज जीत के बावजूद विराट कोहली को सता रही यह चिंता 

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सीरीज के पहले वनडे में नेपियर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे और वह तब भी मैन ऑफ द मैच चुने गए.

सोमवार को माउंट माउनगेई में खेले गए मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने माउंट माउंगानुइ में खेले गए इस वनडे में शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट झटके और उन्हें एक बार फिर प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया.