logo-image

IND vs NZ: भारत की पकड़ मजबूत, न्यूजीलैंड पर 332 रनों की लीड

मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया. भारत ने न्यूजीलैंड पर पकड़ मजबूत कर ली है.

Updated on: 04 Dec 2021, 05:55 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. आज टेस्ट मैच का दूसरा दिन खेला जा रहा है. आज का दिन भारतीय टीम के नाम रहा. टीम के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को 62 रनों पर ढेर कर दिया. इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी. भारत ने बिना विकेट खोए 69 रन बना भी लिया है. दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने चेतेश्वर पुजारा आए हैं.

यह भी पढ़े: Ind Vs Nz: दस नहीं, सिर्फ नौ विकेट ही लिए हैं एजाज पटेल ने!

 आपको बता दें कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड पर 263 रनों का लीड लेकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम न्यूजीलैंड से 332 रन आगे है. मयंक अग्रवाल 38 रन और चेतेश्वर पुजारा 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Update : रिटेन खिलाड़ी में कोई शतक ठोक रहा है तो कोई शून्य का रिकॉर्ड बना रहा है

बात करें भारतीय टीम के गेंदबाजों की तो गेंदबाजों ने  है. अच्छी गेंदबाजी की. आर अश्विन ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लिया. अश्विन ने 4 विकेट अपने नाम किया. वहीं मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किया. अक्षर पटेल ने 2 विकेट अपने नाम किया. जयंत यादव को एक विकेट मिला. उमेश यादव इकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जिनको एक भी विकेट नहीं मिला.