News Nation Logo

Live Cricket Score, Ind vs Nz: भारत का चौथा विकेट गिरा, पुजारा 87 रन बनाकर आउट

भारत और न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट मैच में भारत को लगा है दूसरा झटका। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मेट हेनरी ने शिखर धवन को 1 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 01 Oct 2016, 09:15:39 AM
Live cricket score, India vs New Zealand, 2nd test,Day 1

कोलकाता:

कोलकाता के ईडन गार्डेन में चल रहे भारत और न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट मैच में वागनर ने पुजारा को 87 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया। वागनर ने न्यूजीलैंड के लिए खतरनाक साबित हो रही पुजारा और रहाणे की पार्टनरशिप पर ब्रेक लगाया। पुजारा और रहाणे के बीच 141 रन की पार्टनरशिप हुई। 

इस समय क्रीज पर रहाणे(75) रन और रोहित (0) क्रीज पर बने है। भारत का स्कोर 191 रन पर 4 विकेट है। इसके पहले पुजारा और रहाणे ने भारतीय बल्लेबाजी को संभालते हुए अपने अपने अर्धशतक पूरे किये।

रहाणे ने 100 बॉल पर पचासा लगाया। वहीं इसके पहले पुजारा ने 147 बॉल पर अर्धशतक लगाते हुए लड़खड़ायी बल्लेबाजी को संभालने की कोशिश की।

LIVE CRICKET SCORE: भारत बनाम न्यूजीलैंड, कोलकाता टेस्ट मैच

लंच तक भारत का स्कोर

लंच तक भारतीय टीम का स्कोर 56 रन पर 3 विकेट था। निराशजनक बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले सेशन में 3 विकेट गंवा दिये । भारत की ओर धवन (1), विजय(9), कोहली (9) रन सस्ते में चलते बनें। न्यूजीलैंड की तरफ से मेट हैनरी ने 2 और बोल्ट ने 1 विकेट लिया। इसके पहले भारत ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

गंभीर को मौका नहीं

चोट की वजह से बाहर हुए केएल राहुल की जगह गौतम गंभीर को टीम में शामिल किया गया लेकिन कोलकाता टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह नहीं मिली है। उनकी जगह शिखर धवन खेलेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी में एक बदलाव करते हुए भुवनेश्वर कुमार को मौका मिला है।


न्यूजीलैंड का झटका

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच कोलकाता में शुक्रवार से होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच के ठीक पहले न्‍यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। बीमारी के कारण कीवी कप्‍तान केन विलियम्‍सन को एकादश से बाहर होना पड़ा है। उनके स्‍थान पर अनुभवी बल्‍लेबाज रॉस टेलर टीम की कप्‍तानी करेंगे।

 

First Published : 30 Sep 2016, 09:45:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.