logo-image

IND vs NZ: सूर्या को लखनऊ की पिच से नहीं है कोई शिकायत, 100 रन बनाने में छूटा था पसीना

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया इस मुकाबले को 6 विकेट से जीती तो जरुर लेकिन 100 के टारगेट को पाने में खिलाड़ियों के पसीने छूट गए थे.

Updated on: 31 Jan 2023, 10:17 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया इस मुकाबले को 6 विकेट से जीती तो जरुर लेकिन 100 के टारगेट को पाने में खिलाड़ियों के पसीने छूट गए थे. क्योंकि लखनऊ की पिच अलग बर्ताव था. कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिच को हैरान करने वाला कहा था. पिच को लेकर उठ रहे सवाल के बाद क्यूरेटर की गलती मानी गई और उसे बर्खास्त कर दिया गया. इस सब से बाद भी सूर्यकुमार यादव को कोई शिकायत नहीं है. 

लखनऊ की मुश्किल पिच पर सूर्यकुमार यादव को भी बैटिंग में परेशानी हुई. इस पिच ने विस्फोटक पारी खेलने वाले सूर्या की रफ्तार को कम कर दिया था. इसके बाद पिच को लेकर उन्हें कोई शिकायत नहीं है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि हमने (हार्दिक पंड्या और मैंने) बाद में इस बारे में बात की और यह तय किया कि भविष्य में हमें जो भी (पिच) मिलेगी, हम उसकी शिकायत नहीं करेंगे. यह पूरी तरह ठीक है. 

उन्होंने आगे कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मिट्टी से बनी पिच पर खेलते हैं. ये चीजें आपके नियंत्रण में नहीं हैं. हमने वही किया जो हमारे नियंत्रण में था, हमें उसके अनुकूल ढलना था और उन परिस्थितियों के  साथ आगे बढ़ना था. लेकिन वह रोमांचक मैच था. दूसरे मैच में भी सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 26 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. एक दौरान उन्होंने सिर्फ एक चौका लगाया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: निर्णायक मैच में इंडिया की ऐसी होगी प्लेइंग XI, हो सकते हैं दो बदलाव

सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में सूर्यकुमार यादव से कीफी उम्मीदें हैं. वह इस वक्त जिस फॉर्म में हैं, उम्मीद है कि टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे. इस मैच में दो बदलाव संभव हैं. शुरुआती दोनों मैचों में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बिल्कुल फ्लॉप रहा है. उम्मीद है कि अंतिम मैच में ईशान किशन की जगह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. जबकि राहुल त्रिपाठी की जगह पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है.