logo-image

IND vs NZ: मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि रोहित शर्मा ने जीता दिल, देखें Video

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की. टीम की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया...

Updated on: 21 Jan 2023, 08:52 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की. टीम की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैदान पर पहली बार कोई अतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया है. मैच दौरान फैंस अपने फेवरेट खिलाड़ियों को खेलते देखकर खुशी से झूम रहे थे. इस मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. 

छोटा फैन रोहित शर्मा के गले लग गया

दरअसल, भारतीय पारी के दौरान दसवें ओवर में हिटमैन बल्लेबाजी कर रहे थे. रोहित शर्मा इस ओवर की पांचवीं गेंद खेलने के लिए रेडी हुए ही थे, कि अचानक उनका एक नन्हा फैन सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान पर आ गया और उनके गले लग गया. रोहित शर्मा की नजर जब बच्चे पर पड़ी तो वह हैरान हो गए. लेकिन उन्होंने बच्चे को गले से लगा लिया. तभी सिक्योरिटी गार्ड आ गया और बच्चे को उनसे दूर करने की कोशिश करने लगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया की शानदार जीत, सीरीज भी किया सील

हिटमैन सिक्योरिटी गार्ड पर हुए आग बबूला 

सुरक्षाकर्मी के इस बर्ताव को देखकर रोहित शर्मा को अचानक गुस्सा आ गया. वह अपने आप को रोक नहीं पाए. हिटमैन मे सिक्योरिटी गार्ड को कहा कि वह बच्चे के साथ कुछ ना करें और आराम से मैदान से बाहर लेकर जाएं. हिटमैन के इस व्यवहार की जमकर तारीफ हो रही है. इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चैके और दो छक्के निकले. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऋषभ पंत को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, कहा- फिट नहीं होते हैं तो...

भारत ने सीरीज पर कब्जा करने के साथ एक रिकॉर्ड भी बना लिया

टीम इंडिया ने इस मैच के जीतकर न सिर्फ सीरीज पर कब्जा किया बल्कि टीम इंडिया अपने घर में लगातार सातवीं बार वनडे सीरीज को सील किया है. भारत पिछले चार सालों से अपने घर में कोई भी ओडिआई सीरीज नहीं हारा है. टीम इंडिया आखिरी घर वनडे सारीज साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारा था. इस सीरीज को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3-2 से अपने नाम किया था.