logo-image

IND vs NZ: शमी और सिराज से रोहित शर्मा ने कराई 6 ओवर की गेंदबाजी, जानें क्यों किया ऐसा

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मुकाबले में आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच खेला गया...

Updated on: 21 Jan 2023, 09:28 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मुकाबले में आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच खेला गया. इस मैच में गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को सिर्फ बेहतरीन गेंदबाजी करने की वजह से जीता है. इसके बाद भी कप्तान रोहित शर्मा ने दिग्गज गेंदबाजों को सिर्फ छह ओवर की ही गेंदबाजी कराई. जिसको लेकर उनसे सवाल किया गया. 

रोहित शर्मा ने कम ओवर कराने की बताई वजह 

कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज से केवल छह ओवरों की ही गेंदबाजी कराई. उनकी इस रणनीति पर प्रजेंटर मुरली कार्तिक ने सवाल किया कि जब 15 रन पर 5 विकेट गिर गए तो इसके बाद सिराज और शमी को गेंदबाजी नहीं करने देने का फैसला कैसे लिया? इसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि जिस तरह से पिच बिहेव कर रही थी वे आगे जाकर लंबे स्पैल के लिए उतावले थे, लेकिन मैंने उनसे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी आ रही है, ऐसे में हमें खुद का भी ख्याल रखने की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने उनसे कहा, बॉस दूसरे बॉलर भी हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि रोहित शर्मा ने जीता दिल, देखें Video

शमी और सिराज की ऐसी रही गेंदबाजी 

आपको बता दें कि इस मैच में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने कीवी बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. मोहम्मद शमी ने 6 ओवरों की गेंदबाजी की एक ओवर मेडन डाला. 18 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. जबकि मोहम्मद सिराज ने भी 6 ओवरों की गेंदबाजी की एक ओवर मेडन डाला. 10 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया सिराज को ज्यादा विकेट भले ही न मिला हो लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर आखिरी दौर तक दबाव बना कर रखा.