logo-image

India vs Ireland : ये दौरा भारतीय टीम के लिए है बहुत बड़ा, क्योंकि..

India vs Ireland T20I series : उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को टीम चांस देकर देख सकती है, क्योंकि टी20 विश्व कप जिस पिचों पर होगा वो तेज गेंदबाजों के मुरीद होंगी.

Updated on: 24 Jun 2022, 08:34 AM

नई दिल्ली:

India vs Ireland T20I series : भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी20 मुकाबलों की एक सीरीज 26 जून से हो रही है. ये सीरीज इंग्लैंड दौरे से ठीक पहले हो रही है. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम की कमान सौंपी गई है. जिसका ये मतलब हुआ कि हार्दिक के पास एक सुनहरा मौका है कि वो कप्तानी के मोर्चे पर खुद को साबित कर सकें. हालांकि आयरलैंड है तो पांड्या के लिए ज्यादा समस्या नहीं होनी चाहिए. साथ ही इस आयरलैंड सीरीज से युवा खिलाडियों के पास सुनहरा मौका है कि वो खुद को साबित करके दिखाएं. इससे ज्यादा शानदार मौका फिर उन्हें शायद ही मिले. टी20 विश्व कप में 5 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है, तैयारी के लिए ये दौरा काफी अहम होने वाला है.

पाड्ंया की कप्तानी अगर इस दौरे पर अच्छी रहती है तो भारतीय टीम को एक भविष्य का कप्तान मिल जाएगा. रोहित के बाद वैसै भी केएल राहुल, अय्यर, पंत का नंबर लगा हुआ है. ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी बात है. साथ ही तेज गेंदबाजी में भी टीम अपने नए हथियार तैयार कर सकती है. उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को टीम चांस देकर देख सकती है, क्योंकि टी20 विश्व कप जिस पिचों पर होगा वो तेज गेंदबाजों के मुरीद होंगी. अर्शदीप सिंह लेफ्ट आर्म पेसर हैं जो कि किसी भी टीम पर भारी पड़ सकते हैं. यानी बोल सकते हैं कि ये आयरलैंड का दौरा भारतीय टीम के भविष्य के लिए बहुत बड़ा होने वाला है. 

भारतीय टीम - हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, भुवनेश्‍वर कुमार, इशान किशन, हर्षल पटेल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रुतुराज गायकवाड़, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्‍नोई.