logo-image

India vs Ireland : हार्दिक नहीं छोड़ेंगे अब ये मौका, रोहित को देंगे झटका!

India vs Ireland T20I series : भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी20 मुकाबलों की एक सीरीज 26 जून से हो रही है. ये सीरीज इंग्लैंड दौरे से ठीक पहले हो रही है.

Updated on: 23 Jun 2022, 09:10 AM

नई दिल्ली :

India vs Ireland T20I series : भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी20 मुकाबलों की एक सीरीज 26 जून से हो रही है. ये सीरीज इंग्लैंड दौरे से ठीक पहले हो रही है. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम की कमान सौंपी गई है. जिसका ये मतलब हुआ कि हार्दिक के पास एक सुनहरा मौका है कि वो कप्तानी के मोर्चे पर खुद को साबित कर सकें. अगर हार्दिक ने इस मौके को भुना लिया तो यकीन मानिए रोहित शर्मा के लिए खतरे की घंटी बज जाएगी. टी20 की कप्तानी हार्दिक रोहित से ले सकते हैं. क्रिकेट में इस समय वैसे भी अफवाहों का दौर चल रहा है. कई एक्सपर्ट ये पहले ही बोल चुके हैं कि इंग्लैंड के साथ होने वाली टी20 सीरीज में पांड्या रोहित की जगह कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं.

हार्दिक ने कप्तानी के मोर्चे पर आईपीएल 2022 में अपने आप को साबित कर के दिखा दिया है. जो बड़े-बड़े कप्तान नहीं कर सके वो हार्दिक के दिखा दिया. आईपीएल शुरू होने से पहले सभी के मन में यही सवाल था कि पांड्या किस तरह से गुजरात की टीम को लीड करेंगे। इसका जबाव उन्होंने गुजरात को चैम्पियन बना कर दे दिया. अब देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक का अंतरराष्ट्रीय करियर क्या आईपीएल 2022 जैसा सुनहरा होता है या फिर इस चैम्पियन प्लेयर को शुरुआत में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

भारतीय टीम - हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, भुवनेश्‍वर कुमार, इशान किशन, हर्षल पटेल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रुतुराज गायकवाड़, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्‍नोई।