logo-image

विराट कोहली और टीम इंडिया के लिए इंग्लिश गेंदबाज ने बनाया खास प्लान

टीम इंडिया और इंग्लैंड की सीरीज अब कुछ दिनों बाद शुरुआत होने वाली है. पांच फरवरी को पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा.

Updated on: 31 Jan 2021, 05:19 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया और इंग्लैंड की सीरीज अब कुछ दिनों बाद शुरुआत होने वाली है. पांच फरवरी को पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा. टीम इंडिया में विराट कोहली की वापसी हुआ है क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड टेस्ट के बाद कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है. अब विराट कोहली टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ दिखने वाले हैं. अब इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम की कुछ प्लानिंग बताई है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में कोई नहीं खरीदेगा

स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे पहले बताया कि वो इस सीरीज को लेकर काफी उत्सुक है. हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले कई क्रिकेट दिग्गज बोल चुके हैं कि भारत का पलड़ा इस सीरीज में भारी दिख रहा है. इतना ही नहीं यहां तक बोल दिया गया है कि ये टेस्ट सीरीज टीम इंडिया की जीतने वाली है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने अभी तक जितने भी बल्लेबाज देखें हैं विराट कोहली बेस्ट हैं. इसके अलावा ब्रॉर्ड ने कहा कि अगर हम उनके सारे पॉजिटिव चीज़ों पर नजर डाले तो सीरीज शुरू होने से पहले ही हार जाएंगे. सीरीज जीतने के लिए इंग्लैंड टीम को अपने सारे पक्ष मजबूत करने होंगे. 

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर की बेटी ने पहनी विराट कोहली की जर्सी, लिखा दिल छू लेने वाला संदेश

हाल ही में इंग्लैंड टीम ने श्रीलंका को 2-0 से हराया है और अब भारत में सीरीज खेलनी है. दूसरी ओर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया है 2-1 से सीरीज जीती. अगर टीम इंडिया सीरीज में जीत दर्ज कर लेती है तो विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे. भारत ने विराट कोहली और एम एस धोनी की कप्तानी में 9-9 घरेलू सीरीज जीती है. विराट कोहली अगर अब इंग्लैंड को हरा देते हैं तो उनके नाम दस सीरीज हो जाएगी. भारतीय जमीन पर एम एस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 30 मैच खेले हैं जिसमें से 21 मैच में जीत दर्ज की है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर विराट कोहली इस मामले में धोनी से सिर्फ एक जीत पीछे हैं. विराट ने 26 टेस्ट मुकाबलों में भारत को 20 में जीत का स्वाद चखाया है. कोहली अगर इस सीरीज में एक मैच जीत लेंगे तो माही के बराबर होंगे जबकि एक दो जीत के साथ वो भारत में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे