logo-image
लोकसभा चुनाव

Ind Vs Eng: भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाई इंग्लैंड टीम, बल्‍लेबाजों ने ऐसे टेके घुटने

साउथैम्प्टन में जारी चौथे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और एक ही दिन के आखिरी सत्र तक 246 रनों पर धरासाई हो गई।

Updated on: 31 Aug 2018, 09:17 AM

नई दिल्ली:

साउथैम्प्टन में जारी चौथे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और एक ही दिन के आखिरी सत्र तक 246 रनों पर धरासाई हो गई। भारत ने स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में बिना विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। शिखर धवन तीन और लोकेश राहुल 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। एलिस्टर कुक और कीटन जेनिंग्स ने ओपनिंग की। इंग्लैंड को पहला झटका कीटन जेनिंग्स के रूप में लगा। तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने कीटन जेनिग्स को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। जेनिंग्स 4 गेंद खेलीं लेकिन खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए।

जेनिंग्स के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट क्रीज पर आए। कप्तान रूट (4) को ईशांत ने अपना 15 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया। जॉनी बेयरस्टो (6) को बुमराह ने 28 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

और पढ़ेंः Ind Vs Eng: चौथे टेस्ट मैच में 100 रन के अंदर ही सिमट जाती इंग्लैंड टीम अगर नहीं होते ये दो बल्लेबाज

पांड्या ने विकेट पर जमने की कोशिश में लगे सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (17) को अपना शिकार बनाया। इंग्लैंड ने पहले सत्र में चार विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए थे।

दूसरे सत्र में बुमराह ने 69 के कुल स्कोर पर जोस बटलर (21) का विकेट ले भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। बेन स्टोक्स (23) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 86 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए।

और पढ़ेंः Ind Vs Eng: पहला दिन भारत के नाम, इंग्लैंड 246 पर सिमटी

पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों में से जसप्रीत बुमराह ने (3), ईशांत शर्मा ने (2), हार्दिक पांड्या ने (1), मोहम्मद शमी ने (2) और रविचंद्रन अश्विन ने (2) विकेट लिए।