logo-image

India vs England: भारतीय गेंदबाजों का कहर, 84 पर इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज आउट 

बुमराह ने दूसरे सत्र में ज़क क्रॉली को आउट करने के बाद इंग्लैंड को एक और बड़ा झटका दिया. इसके बाद भारतीय कप्तान ने ओली पोप को आउट कर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी.

Updated on: 03 Jul 2022, 12:02 AM

लंदन:

IND vs ENG 5th Test : जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए पांचवें क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहद शानदार भरा रहा. जहां बुमराह ने बल्लेबाजी में कमाल किया वहीं जब वह गेंदबाजी करने उतरे तो वहां भी उन्होंने कमाल कर दिया. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड (England) के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों को आउट कर टीम की कमर तोड़ दी है. फिलहाल बर्मिंघम में चल रहे पांचवें टेस्ट पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ नियंत्रण बनाते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. बुमराह ने जब एलेक्स लीज को आउट किया तो एक बार फिर बारिश की वजह से खेल को रोक देना पड़ा. बारिश के रुकने से दोपहर का लंच जल्दी हो गया, जिसमें इंग्लैंड तीन ओवर के बाद 16-1 से बराबरी पर था. हालांकि दूसरे दिन खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट पर 84 रन बना लिए थे.  

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

बुमराह ने दूसरे सत्र में ज़क क्रॉली को आउट करने के बाद इंग्लैंड को एक और बड़ा झटका दिया. इसके बाद भारतीय कप्तान ने ओली पोप को आउट कर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी. इस दौरान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 44 रन ही था. बाद में इंग्लैंड का स्कोर 78 रन पर पहुंचा तभी मोहम्मद सिराज ने जो रूट को आउट कर भारत को एक और सफलता दिलाई. इसके कुछ देर बाद मोहम्मद शामी ने जैक लीच का विकेट लेकर इंग्लैंड की हालत को पस्त कर दिया.

इससे पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 194 गेंदों में 104 रन बनाकर शानदार शतकीय पारी खेली. मेजबान टीम अपनी पहली पारी में 416 रन पर ऑल आउट हो गई. खेल के दूसरे दिन 338/7 पर फिर से शुरू करते हुए भारत ने शुरुआती सत्र के दौरान शेष तीन विकेट के नुकसान पर 78 रन जोड़े. जडेजा और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) (16) ने 40 गेंदों में 33 रन जोड़े. इससे पहले कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार महज 16 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाकर भारत को 400 का आंकड़ा पार करने में योगदान दिया. बुमराह ने दो छक्के और चार चौके लगाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर 35 रन बनाए और टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया. जेम्स एंडरसन (James Anderson) इंग्लैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 60 रन देकर 5 विकेट लिए, जिसमें जडेजा का विकेट भी शामिल था.