logo-image

IND vs ENG: मंधाना और हरमनप्रीत की अर्धशतक से जीता भारत, इंग्लैंड 7 विकेट से हारा

IND vs ENG: पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 7 विकेट खोकर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में टीम इंडिया 44.2 ओवर में सात तीन विकेट खोकर 232 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Updated on: 18 Sep 2022, 11:44 PM

नई दिल्ली :

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. भारतीय टीम ने सात विकेट से मुकाबला अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया है. भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 7 विकेट खोकर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में टीम इंडिया 44.2 ओवर में सात तीन विकेट खोकर 232 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आईं. टीम इंडिया की शुरुआता अच्छी नहीं हुई, शेफाली वर्मा एक रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गईं. जबकि दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक छोर को संभालकर स्कोर बोर्ड आगे बढ़ाने लगीं. मंधाना ने 99 गेंदों का सामनाी करते हुए 91.92 की स्ट्राइक रेट से 91 रनों की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान स्मृति मंधाना के बल्ले से 10 चौके और एक छक्का निकला. 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं यास्तिका भाटिया ने भी 106.3 की स्ट्राइक रेट से 50 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान यास्तिका भाटिया के बल्ले से 8 चौके और एक छक्का देखने को मिला. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी बेहतरीन पारी खेली. हरमनप्रीत कौर ने 94 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 74 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और एक छक्का देखने को मिला. इस तरह से भारती महिला टीम तीन विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया. 

इंग्लैंड की बल्लबाजी की बात करें तो डेनिएल वैट ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 43 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके निकले. एलिस डेविडसन ने 61 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके निकले. सोफी एक्लेस्टोन ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 31 रनों की पारी खेली. चार्ली डीन की 24 रनों की बदौलत इंग्लैंड की टीम 227 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई थी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप में इस रंग में दिखेगी टीम इंडिया, बीसीसीआई ने लॉन्च की नई जर्सी

भारतीय महिला टीम की गेंदबाजों की बात करें तो दीप्ति शर्मा ने 33 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया. हरलीन देओल ने 25 रन देकर एक विकेट लिया. झूलन गोस्वामी ने 20 रन खर्च कर एक विकेट लिया. मेघना सिंह ने 42 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. राजेश्वरी गायकवाड़ ने 40 रन खर्च कर एक विकेट लिया. पूजा वस्त्राकर ने दो ओवर की गेंदबाजी की 20 रन खर्च किया लेकिन एक भी विकेट नहीं ले पाईं.