logo-image

IND vs ENG: टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों के लिए अहम है मुकाबला

रोहित शर्मा अगर कोविड से रिकवर नहीं हो पाते हैं, तो देखना है कि टीम की कमान किसको मिलेगी. आज हम आपको दो ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं. जिनके लिए ये टेस्ट मुकाबला काफी अहम होने वाला है.

Updated on: 26 Jun 2022, 11:55 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. जिसकी वजह से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्य़ूल टेस्ट मुकाबला शुरु होगा. रोहित शर्मा अगर कोविड से रिकवर नहीं हो पाते हैं, तो देखना है कि टीम की कमान किसको मिलेगी. आज हम आपको दो ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं. जिनके लिए ये टेस्ट मुकाबला काफी अहम होने वाला है. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में. 

हम जिन दो खिलाड़िय़ों की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव हैं. आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ियों के लिए ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन चिंता का विषय बना हुआ है. 

एक जुलाई से खेला जाने वाले रिशेड्यूल मुकाबला ही तय करेगा कि टेस्ट मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा का भविष्य क्या होने वाला है. चेतेश्वर पुजारा को रन बनाना होगा. चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी शतक साल 2018 में लगाया था. इसके बाद से पुजारा के बल्ले से टेस्ट मुकाबले में शतक देखने को नहीं मिला है. ऐसे में चेतेश्वर पुजारा को अपने प्रदर्शन को बेहतरीन करना होगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: सोशल मीडिया पर फैंस कोहली की कप्तानी की कर रहे मांग, रोहित हैं अनफिट

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले अहम मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव को शानदार प्रदर्शन करना होगा. क्योंकि उमेश यादव की धीरे-धीरे सीमित ओवर की टीम से तो पूरी तरह से छुट्टी हो गई. अगर उनको टेस्ट मुकाबलों में बने रहना है तो बेहतर प्रदर्शन करना होगा.