logo-image

INDvsENG 4th Test Day 1: पहले दिन का खेल खत्म, भारत 24/1

अहमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है

Updated on: 04 Mar 2021, 05:03 PM

नई दिल्‍ली :

अहमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर रन बना लिए हैं. शुभमन गिल आउट हो गए हैं जबकि रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर नॉट आउट है.  सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने बाकी दो मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है. अब टीम इंडिया को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को ये मैच जीतना होगा या फिर कम से कम ड्रॉ तो कराना ही होगा. नहीं तो आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का सपना अधूरा रह जाएगा. चौथा मैच भी उसी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में है, जहां टीम इंडिया ने तीसरा मैच दो दिन से भी कम वक्‍त में ही जीत लिया था. 

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं. शुभमन गिल आउट हो गए हैं जबकि रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर नॉट आउट है.

calenderIcon 16:06 (IST)
shareIcon

पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर भारत को पहला झटका लगा. सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उन्‍हें जेम्‍स एंडरसन ने आउट किया. अभी टीम इंडिया का भी खाता नहीं खुला है. 

calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड की पूरी टीम आउट हो गई है. पूरी टीम मिलकर 205 रन ही बना सकी. इंग्‍लैंड की ओर से सबसे ज्‍यादा रन बेन स्‍टोक्‍स ने बनाए, उन्‍होंने 55 रन की पारी खेली. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने एक बार फिर करिश्‍मा किया और सबसे ज्‍यादा चार विकेट अपने नाम किए. रविचंद्रन अश्‍विन को तीन विकेट मिले, वहीं मोहम्‍मद सिराज ने भी दो खिलाड़ियों को आउट किया. वॉशिंगटन सुंदर को भी एक विकेट मिला. अब टीम इंडिया बल्‍लेबाजी के लिए आएगी. 


 


calenderIcon 15:30 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड का आठवां विकेट भी गिरा, अक्षर पटेल ने एक और विकेट ले लिया है. अब इंग्‍लैंड की टीम संकट में है. 


calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड का सातवां विकेट भी गिर गया है. अब बेन फोक्‍स रविचंद्रन अश्‍विन का शिकार बने हैं. इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज तू चल मैं आया की नीति पर चलते हुए नजर आ रहे हैं. इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज लगातार आउट हो रहे हैं.


calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड का छठा विकेट भी गिर गया है. अब तक इंग्‍लैंड की टीम 166 रन ही बना सकी है. अब ओली पोप रविचंद्रन अश्‍विन का शिकार बने. इंग्‍लैंड की टीम पर संकट अब और भी गहरा गया है. 


calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई है. अब अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद बेन स्‍टोक्‍स भी आउट हो गए हैं, उन्‍हें वॉशिंगटन सुंदर ने आउट किया. 


calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड ने अपने सौ रन पूरे कर लिए हैं. इस बीच क्रीज पर बेन स्‍टोक्‍स और ओली पोप मौजूद हैं. इंग्‍लैंड अब तक अपने चार विकेट गवां चुका है, जिसमें कप्‍तान जोए रूट का भी बड़ा विकेट शामिल है. 

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड का चौथा विकेट भी गिर गया है. जॉनी बेयरस्‍टो आउट हो गए हैं. उन्‍हें सिराज ने आउट किया. अब इंग्‍लैंड की टीम संकट में पड़ती दिख रही है. 

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट भी आउट हो गए हैं, उन्‍होंने केवल पांच रन बनाए. उन्‍हें मोहम्‍मद सिराज ने आउट किया. इससे पहले दो विकेट अक्षर पटेल ले चुके हैं. 


calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

अक्षर पटेल ने एक और विकेट ले लिया है. इंग्‍लैंड के दो विकेट हो गए हैं. क्राउले आउट हो गए हैं. अब इंग्‍लैंड का स्‍कोर 15 रन है और उसके दोनों सलामी बल्‍लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. 


calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

अक्षर पटेल ने आते ही दूसरी गेंद पर एक विकेट ले लिया है. सिबली आउट हो गए हैं. इंग्‍लैंड टीम के विकेट गिरने शुरू हो गए हैं. 


calenderIcon 09:17 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीता, विराट कोहली फिर टॉस हार गए हैं. 


calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट शुरू हो गया है. मैच से पहले टॉस हुआ, जिसे इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने जीत लिया है. टॉस जीतने के बाद जोए रूट ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है. अब टीम इंडिया को बाद में बल्‍लेबाजी करनी होगी. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में से अब तक जोए रूट तीन बार टॉस जीत चुके हैं. टीम इंडिया में एक मात्र बदलाव किया गया है. जसप्रीत बुमराह पहले ही टीम से बाहर थे, उनकी जगह मोहम्‍मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि उम्‍मीद जताई जा रही थी कि जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव को मौका मिलेगा, लेकिन विराट कोहली ने बताया कि टीम में मोहम्‍मद सिराज को मौका दिया गया है.