logo-image

INDvsENG 4th Test Day 2 :दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत 294/7

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं. खेल खत्म होने तक भारत के बल्लेबाज अक्षर पटेल 11 और वॉशिंगटन सुंदर 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

Updated on: 05 Mar 2021, 05:05 PM

नई दिल्‍ली :

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं. खेल खत्म होने तक भारत के बल्लेबाज अक्षर पटेल 11 और वॉशिंगटन सुंदर 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं. भारत की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 101 रन की पारी खेली जबकि रोहित शर्मा 49 रनों पर आउट हुए. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जेम्स एंडरसन तीन विकेट लिए. जैक लीच और बेन स्टोक्स ने दो दो विकेट चटाकाए.

calenderIcon 17:04 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं. खेल खत्म होने तक भारत के बल्लेबाज अक्षर पटेल 11 और वॉशिंगटन सुंदर 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

calenderIcon 16:22 (IST)
shareIcon

ऋषभ पंत ने शतक पूरा कर लिया है. ये ऋषभ पंत का तीसरा शतक है, लेकिन भारत में ऋषभ पंत ने पहला शतक लगाया है. इस दौरान  ऋषभ पंत ने 13 चौके और दो छक्‍के लगाए. हालांकि शतक पूरा करने के बाद वे तुरंत आउट भी हो गए. 


calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया अब 200  रन के करीब पहुंच रही है. अभी ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर क्रीज पर टिके हुए हैं. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि पहले इंग्‍लैंड के स्‍कोर का पीछा किया जाए. 


calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

टी ब्रेक तक टीम इंडिया ने बनाए 153 रन, 52 रन पीछे

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को एक और झटका लगा है, रविचंद्रन अश्‍विन भी आउट हो गए हैं. वे केवल 13 ही बना सके. इस वक्‍त टीम इंडिया का स्‍कोर 146 रन ही हुआ है और टीम के छह बल्‍लेबाज आउट हो गए हैं. भारतीय टीम अभी भी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 59 रन पीछे है. 


calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. भारत के हिटमैन और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा आउट हो गए हैं. उन्‍हें बेन स्‍टोक्‍स ने आउट किया. हालांकि बेन स्‍टोक्‍स की अपील पर अंपायर ने उन्‍हें आउट दे दिया, लेकिन रोहित शर्मा ने रिव्‍यू ले लिया और जब तीसरे अंपायर ने टीवी रिप्‍ले देखा तो पता चला कि ये अंपायर्स कॉल हो गई और रोहित शर्मा अपने एक रन से अर्धशतक से चूक गए. 


calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

भारत का चौथा विकेट भी गिर गया है. अजिंक्‍य रहाणे 27 रन बनाकर आउट हो गए हैं, उन्‍हें भी बेन स्‍टोक्‍स ने आउट किया. टीम इंडिया का स्‍कोर अभी 80 रन ही है और टीम के चार खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके हैं.  


calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम को एक और झटका लगा है. कप्‍तान विराट कोहली शून्‍य पर आउट हो गए हैं, उन्‍हें बेन स्‍टोक्‍स ने आउट किया. अब टीम इंडिया के तीन विकेट गिर चुके हैं और टीम का स्‍कोर अभी 41 रन ही हुआ है. 


calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा है. पहले दिन के नाबाद बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा 17 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्‍हें जैक लीच ने आउट किया. अब कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रीज पर हैं. 


calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

दूसरे दिन के खेल में अब तक सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और चेतेश्‍वर पुजारा क्रीज पर टिके हुए हैं. दोनों अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. 

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

भारत की ओर से अक्षर पटेल के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट, मोहम्मद सिराज ने 45 रन देकर दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 14 रन देकर एक विकेट लिया. ईशांत शर्मा 23 रन देकर खाली हाथ रहे.


calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड की टीम खराब शुरुआत के बाद संभल नहीं सकी और पहले दिन ही ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 121 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए. उनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 46, ओली पोप ने 29 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए जबकि जेम्स एंडरसन 10 रन बनाकर नाबाद रहे.