logo-image

IND vs ENG :दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों का बेहतर प्रदर्शन, पुजारा शतक के करीब

IND vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट में आज मैच का तीसरा दिन है. पहले दिन से लेकर अब तक इंग्‍लैंड ने मैच पर मजबूती के साथ पकड़ बनाई हुई है.

Updated on: 28 Aug 2021, 12:10 AM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट में आज मैच का तीसरा दिन है. पहले दिन से लेकर अब तक इंग्‍लैंड ने मैच पर मजबूती के साथ पकड़ बनाई हुई है. इंग्‍लैंड की टीम 423 रन बना चुकी है और उसके अभी आठ विकेट गिरे हैं. इंग्‍लैंड के पास अब भारत से 345 रनों की लीड है. भारतीय टीम के लिए अब इस मैच में वापसी करना बहुत मुश्‍किल नजर आ रहा है. हालांकि सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम 1-0 से आगे है. पहला मैच ड्रॉ रहने के बाद दूसरा मैच टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीता था, लेकिन अब तीसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की टीम भारतीय टीम से काफी आगे है. 

चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 91) और रोहित शर्मा (59) की शानदार अर्धशतीय पारी के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 215 रन बना लिए. लेकिन वह अभी भी इंग्लिश टीम से 139 रन पीछे चल रहा हैं. इंग्लैंड की पहली पारी आज 432 रन बनाकर ऑलआउट हुई और उसने 354 रनों की बढ़त हासिल की. स्टंप्स तक पुजारा 180 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 91 और कप्तान विराट कोहली 94 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 45 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिंसन और क्रैग ओवरटोन को अबतक एक-एक विकेट मिला है.

इंग्लैंड को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी टीम इंडिया ने संभल कर खेलना शुरू किया. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने की भरपूर कोशिश की. इस बीच, ओवरटोन ने लोकेश राहुल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया. राहुल ने 54 गेंदें खेल आठ रन बनाए.

दूसरे सत्र में पुजारा और रोहित ने भारतीय पारी को बखूबी संभाला और दोनों ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. लय में दिख रहे रोहित हालांकि, अर्धशतक बनाने के बाद रॉबिंसन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. उन्होंने 156 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन बनाए.

इसके बाद पुजारा ने कोहली के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच दिन का खेल खत्म होने तक तीसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

calenderIcon 23:23 (IST)
shareIcon

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों का बेहतर प्रदर्शन, पुजारा शतक के करीब

calenderIcon 22:59 (IST)
shareIcon

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों का बेहतर प्रदर्शन, पुजारा का अर्धशतक

calenderIcon 22:16 (IST)
shareIcon

दूसरी पारी में भारत का इंग्लैंड को तगड़ा जवाब, पुजारा-कोहली क्रीज पर जमे

calenderIcon 21:29 (IST)
shareIcon

 चल गया पुजारा का बल्ला, जड़ा अर्धशतक, इंडिया का स्कोर 150 के पार

calenderIcon 21:06 (IST)
shareIcon

चल गया पुजारा का बल्ला, जड़ा अर्धशतक, इंडिया का स्कोर 100 के पार

calenderIcon 20:42 (IST)
shareIcon

चाय के बाद का खेल शुरू, रोहित-पुजारा का इंग्लैड को कड़ा जवाब

calenderIcon 20:11 (IST)
shareIcon

भारत के 100 रन पूरे, रोहित और पुजारा क्रीज पर

calenderIcon 18:40 (IST)
shareIcon

 भारत के 50 रन पूरे, रोहित और पुजारा क्रीज पर

calenderIcon 17:30 (IST)
shareIcon

भारत का पहला विकेट गिरा, केएल राहुल आउट

calenderIcon 16:35 (IST)
shareIcon

भारत की बल्‍लेबाजी शुरू, रोहित और राहुल क्रीज पर

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड की पूरी टीम 432 पर आउट, 354 रनों की लीड मिली

calenderIcon 15:42 (IST)
shareIcon

 इंग्‍लैंड के 9 विकेट गिरे, स्‍कोर 431 रन