logo-image

Ind Vs Eng: वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम, भारत की टीम पर एक नजर

भारत और इंग्लैंड और टी-20 सीरीज अब खत्म हो चुकी है और अब बारी वनडे सीरीज की है.

Updated on: 21 Mar 2021, 01:27 PM

highlights

  1. पहले इंग्लैंड को भारत ने टेस्ट सीरीज में हराया
  2. टी-20 सीरीज भी टीम इंडिया ने अपने नाम की
  3. 23 मार्च से वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड और टी-20 सीरीज अब खत्म हो चुकी है और अब बारी वनडे सीरीज की है. भारत ने इंग्लैंड को सबसे पहले इस सीरीज में टेस्ट मैच में 3-1 से हराया. इसके बाद टी-20 सीरीज में भारत ने 3-2 से जीत हासिल कर ट्रॉफी अपने नाम की. टेस्ट सीरीज चार मैच की थी जबकि टी-20 पांच मैच की हुआ. हालांकि अब वनडे सीरीज 3 मैच की होने वाली है. भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया गया है. इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली पर ICC लगा सकता है दो मैच का बैन, पढ़िए पूरा मामला

अब टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन टीम इंडिया ने किया है वो शानदार है. वनडे सीरीज का पहल मैच 23 मार्च को होने वाला है आखिरी मुकाबले 28 मार्च को होगा. इंग्लैंड की टीम का ऐलान नहीं हुआ लेकिन भारतीय टीम ने अपनी तैयारी पूरी ली है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बने कोहली

बता दें कि अहमदाबाद में टी-20 के आखिरी मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-2 भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत  टी20 मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-1 इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया. चलिए टी-20 के बाद वनडे सीरीज के कार्यक्रम और टीम पर एक नजर डाल लेते हैं.

टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्किद पांड्या, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में