logo-image

IND vs BAN: बांग्लादेश को धूल चटाने के बाद ईशांत शर्मा ने खोला राज, बोले- इससे मिला फायदा

मैच के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा है कि साथी खिलाड़ियों के साथ अपनी रणनीति साझा करने से काफी मदद मिली, जिससे हमें काफी फायदा भी हुआ.

Updated on: 16 Nov 2019, 08:12 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. भारत की इस जीत में बल्लेबाजों के अलावा तेज गेंदबाजों का बड़ा योगदान रहा. बांग्लादेश की दोनों पारियों में भारत के तेज गेंदबाजों ने कुल 14 विकेट चटकाए. पेसरों के घातक प्रदर्शन की बदौलत ही अब भारतीय तेज गेंदबाजी इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में गिनी जाने लगी है.

ये भी पढ़ें- मोहम्मद हफीज ने मैच फिक्सिंग को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले- मजबूरी में नहीं उठा पाए आवाज

मैच के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा है कि साथी खिलाड़ियों के साथ अपनी रणनीति साझा करने से काफी मदद मिली, जिससे हमें काफी फायदा भी हुआ. ईशांत, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की तिकड़ी के दम पर भारत ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ही बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हरा दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: विराट कोहली से मिलने के लिए मैदान में घुसा था फैन, पुलिस ने हिरासत में लिया

ईशांत ने मैच के बाद कहा, "हम हमेशा एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं. एक-दूसरे के साथ बातचीत करने की कोशिश करते हैं और अपनी रणनीतियों को एक-दूसरे के साथ साझा करते हैं. शमी की गेंदबाजी का उल्लेख करना मुश्किल है. मैं थोड़ा कम खेला हूं. मैं 31 का हूं (हंसते हुए). मैं विभिन्न शैली के साथ खेलने की कोशिश कर रहा हूं. शमी गुलाबी गेंद से खेल चुके हैं, इसलिए उनसे कुछ टिप्स लेने की जरूरत है."

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: भारत से मिली करारी हार के बाद खुली बांग्लादेश की आंखें, टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

शमी ने कहा, "हम कुछ चीजें करने की कोशिश करते हैं. हम एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेने की कोशिश करते हैं. मैं ईशांत और उमेश के साथ अच्छी गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं. इससे मेरे लिए चीजें आसान हो जाती है. मैं अपने लेंथ पर ध्यान देता हूं और उसे अच्छे लागू करने की सोचता हूं." दूसरी तरफ मैच में चार विकेट चटकाने वाले उमेश ने कहा कि उन्हें अपनी ताकत के बारे में पता था और इससे एक गेंदबाज के रूप में उन्हें सुधार करने में काफी मदद मिली है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: मोहम्मद शमी के घातक प्रदर्शन से हैरत में पड़े इशांत शर्मा, पूछ लिया ऐसा सवाल

उमेश ने कहा, "मैं अपनी ताकत को कायम रखने की कोशिश करता हूं. पहले, नई गेंदें गेंदबाजों के लिए हुआ करता था, लेकिन अब हमें अपनी ताकत के बारे में पता है. हम नई गेंद से विकेट लेने की कोशिश करते हैं ताकि स्पिनरों के लिए आसान हो. मैं वही करने की कोशिश करता हूं, जो मुझसे उम्मीद की जाती है."

आईएएनएस इनपुट्स के साथ