logo-image

IND VS BAN : पहले मैच में बनेंगे ढेरों रन, हो जाइए रोमांच के लिए तैयार

भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन T-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच (India Bangladesh first T20 match) कल यानी तीन नवंबर को दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम (Ferozeshah Kotla ground) में खेला जाएगा.

Updated on: 02 Nov 2019, 06:54 AM

New Delhi:

India vs Bangladesh : भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन T-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच (India Bangladesh first T20 match) कल यानी तीन नवंबर को दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम (Ferozeshah Kotla ground) में खेला जाएगा. हालांकि अब इस मैदान का नाम बदलकर अरुण जेटली (Arun Jaitley Stadium Delhi) कर दिया गया है. भारतीय और बांग्‍लादेशी (India vs Bangladesh) टीमें पिछले दो दिन से यहां अभ्‍यास कर रही हैं. टीमें इस मैच के लिए पिच को समझने की कोशिश में जुटी हुई हैं, ताकि उसी तरह की टीम के साथ मैदान में उतरें और पहले ही मैच में जीत दर्ज कर सकें. बताया जा रहा है कि यह पिच बल्‍लेबाजों के लिए मुफीद साबित हो सकती है और बहुत संभव है कि इस मैदान पर आतिशी बल्‍लेबाजी देखने के लिए मिले. 

यह भी पढ़ें ः OMG : कप्‍तान विराट कोहली ने एक साल में खेली इतनी गेंदें, निकले सबसे आगे

भारतीय टीम के खिलाड़ी और कोच अरुण जेटली स्टेडियम की पिच (Ferozeshah Kotla pitch) से प्रभावित नजर आए. भारतीय टीम प्रबंधन और खिलाड़ियों ने शुक्रवार को पिच देखी और क्यूरेटर अंकित दत्ता के काम से खुश नजर आए. इससे पहले हालांकि जेटली स्टेडियम (पहले फिरोजशाह कोटला स्टेडियम) की पिच खराब कारणों से चर्चा में रहती थी. गेंद बल्ले पर सही तरीके से नहीं आती थी और खिलाड़ियों को खुलकर शॉट खेलने में दिक्कत होती थी.

यह भी पढ़ें ः और जब अचानक ट्रेंड होने लगा #dhoniretires

आईएएनएस से बात करते हुए टीम प्रबंधन के एक सदस्य ने कहा, टी-20 विकेटों पर ढेरों रन बनने चाहिए और जेटली स्टेडियम की पिच काफी अच्छी दिख रही है. पिच में ताजगी है और कोच रवि शास्त्री और पूरी टीम इससे प्रभावित नजर आई. मौसम के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा, कुछ दिन पहले की तुलना में आज मौसम काफी अच्छा है. मैच चुंकि रात में होना है, लिहाजा कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए.

यह भी पढ़ें ः OMG : गेंद हाथ में थी, स्‍टंप उखाड़ा, लेकिन रन आउट नहीं कर सका ये गेंदबाज, देखें गजब का VIDEO

गौरतलब है कि भारत और बांग्‍लादेश की टीम आपस में तीन टी-20 मैच खेलेंगी, पहला मैच तीन नवंबर को दिल्‍ली में होगा. इसके बाद दूसरा मैच सात नवंबर को होगा, यह मैच राजकोट में खेला जाएगा. इसके बाद तीसरा और आखिरी मैच दस नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा. दोनों टीमों की कोशिश होगी कि पहला ही मैच जीतकर लीड बनाई जाए, ताकि सीरीज जीतने का अच्‍छा मौका बन सके. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, वहीं रोहित शर्मा अब इस सीरीज में कप्‍तान बनाए गए हैं. हालांकि एक दिन पहले ही प्रैक्‍टिस करते हुए रोहित शर्मा घायल हो गए थे, इसलिए लगा कि वे शायद इस पहले मैच में न खेल पाएं, लेकिन देर शाम बीसीसीआई की ओर से साफ कर दिया गया कि रोहित शर्मा की चोट गंभीर नहीं है और वे पहले मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे.

(इनपुट आईएएनएस)