logo-image

आखिर कब सुधरेंगे रिषभ पंत, टीम इंडिया पर आई घोर विपत्ति के बावजूद नहीं दिखाई समझदारी

दिल्ली टी20 में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का फ्लॉप शो यहां भी जारी रहा. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि रिषभ पंत का गैर-जिम्मेदाराना खेल भी टीम इंडिया की हार की मुख्य वजह में से एक है.

Updated on: 04 Nov 2019, 05:28 PM

New Delhi:

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 3 नवंबर को खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश के लिए ये जीत कई मायनों में ऐतिहासिक रही क्योंकि दिल्ली में खेला गया टी20 मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का 1000वां मैच था. इसके साथ ही बांग्लादेश ने टी20 मैच में पहली बार भारत को हराया है. इतना ही नहीं, फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदले जाने के बाद अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भी बांग्लादेश ने बाजी मार ली.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: डेब्यू मैच में ही सुपर फ्लॉप साबित हुए 5 करोड़ी शिवम दूबे, ऐसे मिली थी टीम में एंट्री

इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दिल्ली टी20 में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का फ्लॉप शो यहां भी जारी रहा. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि रिषभ पंत का गैर-जिम्मेदाराना खेल भी टीम इंडिया की हार की मुख्य वजह में से एक है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- डॉक्टर ने शख्स के मुंह से निकाला 'राक्षस' का दांत, पूरा मामला जान गुल हो जाएगी दिमाग की बत्ती

रोहित का विकेट गिरने के बाद शिखर धवन ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन यहां से रन रेट में काफी गिरावट आ गई. जिसके बाद टीम इंडिया की एक के बाद एक विकेट भी गिरती चली गईं. टीम इंडिया के बुरे समय में बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत ने एक बार फिर सभी को निराश किया. धीमी बल्लेबाजी करने के बावजूद ने क्रीज पर नहीं टिक पाए और 26 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- 50 वर्षीय मां के लिए दूल्हे की तलाश कर रही है बेटी, वर में होनी चाहिए ये खूबियां

इतना ही नहीं बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपिंग कर रहे पंत की वजह से भारत को एक डीआरएस रिव्यू भी गंवाना पड़ा. हैरानी की बात ये है कि युजवेंद्र चहल की गेंद पर पंत ने जिस अपील पर रोहित शर्मा से बल्लेबाज के आउट होने का दावा किया था, वहां दूर-दूर तक आउट होने की कोई संभावना ही नहीं थी.

ये भी पढ़ें- शादी के लिए तरस रहा है ये 34 साल का बच्चा, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

जबकि इससे ठीक पहले चहल की ही गेंद पर टीम इंडिया के पास बांग्लादेशी बल्लेबाज को lbw आउट करने का मौका था तो पंत ने गेंदबाज की अपील में कोई दिलचस्पी ही नहीं ली. यही वजह रही कि सोशल मीडिया पर लोगों ने भी रिषभ पंत को जमकर ट्रोल किया.