logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी और शेख हसीना के साथ 50 रुपये में देखिए क्रिकेट मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज अब खत्‍म हो गई है. भारतीय टीम ने इस सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. कई नए खिलाड़ी उभर कर सामने आए हैं तो कई पुराने दिग्‍गज भी अपने अलग ही रंग में दिखे.

Updated on: 22 Oct 2019, 03:06 PM

New Delhi:

India vs Bangladesh Test Series : अब बांग्‍लादेश की टीम भारत का दौरा करेगी. बांग्‍लादेशी टीम भारत (India vs Bangladesh) में तीन T-20 मैच और दो टेस्‍ट मैच खेलेगी. इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई. भारतीय टीम के पू्र्व कप्‍तान सौरव गांगुली अब दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की कमान संभालने वाले हैं. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के नेतृत्‍व के बाद यह भारत की पहली घरेलू सीरीज होगी. इसलिए सौरव गांगुली भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें ः सावधान : महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर से वायरस का खतरा, पढ़ें पूरी खबर

अब सबसे बड़ी बात यह है कि स्‍टेडियम तक अधिक से अधिक दर्शकों को लाए जाए. इसके लिए बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने कमर कस ली है. दोनों देशों के लिए दूसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच 22 नवंबर से 26 नवंबर तक कोलकाता के ईडन गार्डेन (2nd Test Eden Garden) में खेला जाएगा. इस ऐतिहासिक मैदान पर मैच देखने के लिए आपको सबसे कम मूल्‍य का टिकट मात्र 50 रुपये में मिलेगा. सीएबी के सचिव अविषेक डालमिया ने मीडिया से बातचीत में बताया कि ईडन गार्डेन में टिकटों की कीमत 200, 150, 100 और 50 रुपये रखी गई है. उन्‍होंने कहा कि हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग स्‍टेडियम में मैच देखने के लिए आएं, इसलिए कम मूल्‍य के टिकट रखे गए हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : महेंद्र सिंह धोनी पर कप्‍तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, बोले- वे चेंज रूम में हैं

दरअसल बांग्‍लादेश की टीम पहली बार कोलकाता में कोई टेस्‍ट मैच खेलने जा रही है. वहीं यह भी महत्‍वपूर्ण है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद पू्र्व कप्‍तान सौरव गांगुली की घर कोलकाता में कोई टेस्‍ट मैच खेला जाएगा, इसलिए बीसीसीआई भी इसे ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इस मैच के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina) को कोलकाता (India Bangladesh Kolkata Test) में होने वाले टेस्ट मैच को देखने के लिए न्‍योता दिया गया है. अब तक की जानकारी के अनुसार बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस निमंत्रण को स्‍वीकार कर लिया है, अब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें ः बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर सौरव गांगुली ने कही यह बड़ी बात

अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नव-निर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इसकी पुष्‍टि कर दी है. उन्‍होंने बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच को देखने के लिए निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने भरी हूंकार, बोले हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं

सौरव गांगुली 23 अक्‍टूबर को बीसीसीआई के नए अध्‍यक्ष बन जाएंगे. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी इस मैच के लिए आमंत्रित किया जाएगा. उन्होंने कहा, बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Chief Minister Mamta Banerjee) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे आएंगी. अब हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को निमंत्रण भेजेंगे. यह दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के लिए होगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : भाड़ में जाए पिच, हमें तो बस 20 विकेट चाहिए, जीत के जोश में यह क्‍या बोल गए रवि शास्‍त्री

भारत और बांग्‍लादेश के बीच अगले महीने से T-20 और टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच पहला T-20 मैच तीन नवंबर से होगा, जो राजधानी दिल्‍ली में खेला जाएगा. उसके बाद दूसरा मैच सात नवंबर को रोजकोट में खेला जाएगा. इसके बाद इसी सीरीज का तीसरा T-20 मैच दस नवंबर को नागपुर में होगा. इसके बाद दोनों देश टेस्‍ट मैच खेलेंगे जो कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनिशप का हिस्‍सा होंगे. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में होगा, इसके बाद दूसरा टेस्‍ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में होगा.