logo-image

बांग्‍लादेश के कप्‍तान महमुदूल्लाह ने दिल्‍ली के प्रदूषण को लेकर कही यह बड़ी बात

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में दिवाली के बाद से प्रदूषण का स्तर बहुत बढ़ गया है, इसे लेकर सभी चिंतित हैं. इस बीच बांग्लादेश को भारत के खिलाफ यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच भी खेलना है

Updated on: 02 Nov 2019, 03:35 PM

New Delhi:

India vs Bangladesh : राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में दिवाली के बाद से प्रदूषण (Pollution of Delhi) का स्तर बहुत बढ़ गया है, इसे लेकर सभी चिंतित हैं. इस बीच बांग्लादेश को भारत के खिलाफ (India Bangladesh) यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच भी खेलना है, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान महमुदूल्लाह (Bangladesh Captain Mahmudullah) ने कहा कि उनके खिलाड़ी अब खुद को परिस्थितियों के अनुसार ढाल चुके हैं. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला मैच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः स्टिंग में राजीव शुक्‍ला का सहायक रिश्‍वत मांगते पकड़ा गया, बीसीसीआई ने की बड़ी कार्रवाई

मैच से पहले महमुदूल्लाह (Mahmudullah)ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हां, हमने इस बारे में बातचीत की है, लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं है. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अपने कल के मैच पर ध्यान दें और हमारा ध्यान पूरी तरह से मुकाबले पर केंद्रित है. महमुदूल्लाह (Mahmudullah)ने कहा, टीम तीन दिन से यहां अभ्यास कर रही है और अब खिलाड़ी पूरी तरह से परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल चुके है. हम जब यहां आए थे तो थोड़ी कठिनाई हुई थी, लेकिन अब हालात पहले से बेहतर हैं.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे घरेलू सीरीज, जानें कब करेंगे वापसी

मेहमान टीम को इस सीरीज में अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन (Shakib Al Hasan) के बिना ही खेलना पड़ेगा. शाकिब पर मैच फिक्सिंग के कारण बैन लगा है. महमुदूल्लाह (Mahmudullah) ने कहा, निश्चित रूप से शाकिब (Shakib Al Hasan) काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और हम पिछले कई वर्षो से उनके साथ खेल रहे हैं. हम सभी को पता है कि वह टीम के लिए कितना अच्छा खेलते हैं, लेकिन अब उनके ना रहने से हमें जरूर उनकी कमी खलेगी. हालांकि, जैसा कि मैंने पहले भी कहा कि मेरे और टीम के लिए यह एक अच्छा मौका है कि हम उनकी गैर मौजूदगी में बेहतर करें.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली के न होने से कमजोर पड़ेगी टीम इंडिया, युवाओं के पास मौका

यह पूछे जाने पर कि क्या शाकिब अल हसन और मशर्रफे मुर्तजा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के न रहने से उनकी जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं. महमुदूल्लाह ने कहा, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत अच्छा मौका है कि मैं अपनी टीम का नेतत्व करूं. इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पिछले काफी वर्षो से एक साथ खेलते आ रहे हैं और वे काफी अनुभवी है. मुझे लगता है कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों के न होने से टीम पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि पूरी टीम एकजुट होकर बेहतर करने के लिए तैयार है.