logo-image

IND vs BAN: 12 साल और 118 टेस्ट के बाद इस तेज गेंदबाज की वापसी, दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को शामिल किया गया है. उनको कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

Updated on: 22 Dec 2022, 01:27 PM

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट में मुकाबला मीरपुर के शेर-एब-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया ने पहले मुकाबलें में बांग्लादेश को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.  इस मुकाबले में कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है. उनकी जगह इस तेज गेंदबाज को मौका मिला है.

बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को शामिल किया गया है. उनको कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. हालांकि पहले टेस्ट मुकाबले में कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन किया था. उन्होंने पहले बल्ले से 40 रनों की पारी खेली थी. उसके बाद उन्होंने 8 विकेट भी चटकाए थे. 

तेज गेंदबाज उनादकट को 12 साल के बाद टीम इंडिया में वापसी करने का मौका मिला है. बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरते ही उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. दरअसल उनादकट ने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उसके बाद से उन्हें अब दूसरा टेस्ट खेलने का मौका मिला है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन में SRH के पर्स में होंगे सबसे ज्यादा राशि, ये 2 खिलाड़ी होंगे रडार पर

उनादकट ने भारत के लिए 118 टेस्ट मिस किए, जो भारत के लिए किसी खिलाड़ी का दो टेस्ट मैचों के बीच के सबसे लंबा अंतराल है. उनादकट ने दिनेश कार्तिक को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने 87 टेस्ट मैच मिस किया था. उनादकट सबसे ज्यादा टेस्ट मैच मिस करने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस मामले में पहले नंबर पर इंग्लैंड के गैरेथ बैटी हैं उन्होंने 142 मैचों के बीच वापसी किया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Rohit की इस बड़ी टेंशन को दूर करेगी ये खिलाड़ी, MI लगाएगी बड़ा दांव