logo-image

IND vs BAN 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, गिल-राहुल क्रीज पर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन फिर बांग्लादेश ने लगातार दो विकेट गंवाए. जाकिर हसन को जयदेव उनादकट ने केएल राहुल के हाथों आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

Updated on: 22 Dec 2022, 04:31 PM

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट में मुकाबला मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम (Sher-E-Bangla National Cricket Stadium) में खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 277 रनों पर सिमट गई है. उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 4-4 विकेट चटकाए. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया (Team India) ने बिना विकेट गंवाए 19 रन बना लिया. केएल राहुल (KL Rahul) 3 और शुभमन गिल 14 रन बनाकर नाबाद हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन में SRH के पर्स में होंगे सबसे ज्यादा राशि, ये 2 खिलाड़ी होंगे रडार पर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन फिर बांग्लादेश ने लगातार दो विकेट गंवाए. जाकिर हसन को जयदेव उनादकट ने केएल राहुल के हाथों आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. जाकिर सिर्फ 15 रन बनाए. उसके बाद अश्विन ने दूसरे ओपनर नजमुल हुसैन शंतो को एलबीडब्ल्यू आउट किया. शाकिब अल हसन को तीसरा झटका कप्तान शाकिब अल हसन के रूप में लगा. उमेश यादव ने शाकिब को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया. शाकिब ने सिर्फ 16 रनों की पारी खेली. 

टीम इंडिया को चौथा विकेट उनादकट ने दिलाई. उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मुशफिकुर रहीम को पवेलियन भेजा. रहीम ने 26 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की आधी टीम 179 रनों पर ही पवेलियन लौट चुकी थी. लिटन दास को आर. अश्विन ने आउट किया है. लिटन ने 26 गेंद का सामना करते हुए 25 रन बनाए. टी-ब्रेक के बाद बांग्लादेश को छठा झटका लगा. मेहदी हसन को उमेश ने आउट कर पवेलियन भेजा. देखते ही देखते ही बांग्लादेश की टीम 227 रन पर सिमट गई. 

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2023: आईपीएल ऑक्शन में शामिल होंगे ये 5 उम्रदराज खिलाड़ी, टीमें लुटाएंगी पैसा