logo-image

IND VS BAN 2nd Test DAY 3 : भारत ने बांग्‍लादेश को पारी और 46 रन से दी मात, सीरीज पर 2-0 से कब्‍जा

बांग्लादेश पहली पारी में 106 रनों पर ढेर हो गई थी. भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 347 रनों पर घोषित कर 241 रनों की बढ़त ले ली.

Updated on: 24 Nov 2019, 12:53 PM

New Delhi:

India vs Bangladesh Kolkata Test LIVE : भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट मैच में आज तीसरे दिन का खेल शुरू हो रहा है. भारतीय टीम इस मैच को जीतने के काफी करीब पहुंच चुकी है, उसे अब जीत के लिए चार विकेट की जरूरत है, भारतीय पेस बैटरी जिस तरह की गेंदबाजी इन दिनों कर रही है, उसे देखते हुए माना जा सकता है कि यह मैच आज कुछ ही घंटे चलेगा और उसके बाद भारतीय टीम इस सीरीज को 2-0 से जीत लेगी. बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे दिन-रात टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का अंत अपनी दूसरी पारी में छह विकेटों के नुकसान पर 152 रनों के साथ किया था. मेहमान टीम अभी भी भारत से 89 रन पीछे है. बांग्लादेश पहली पारी में 106 रनों पर ढेर हो गई थी. भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 347 रनों पर घोषित कर 241 रनों की बढ़त ले ली.

दूसरे दिन स्टम्प्स तक मुश्फीकुर रहीम 59 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की ओर से इशांत शर्मा ने चार जबकि उमेश यादव ने दो विकेट लिए हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाज महमुदुल्लाह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर जाने पर मजबूर हुए. उस समय वह 39 रनों पर खेल रहे थे. इससे पहले भारत ने कप्तान विराट कोहली के 136 और अजिंक्य रहाणे के 51 रनों के दम पर मजबूत स्कोर खड़ा किया.
दिन-रात टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को भी बेशक भारतीय टीम ने अपना दबादबा बनाए रखा हो, लेकिन बांग्लादेश के जुझारू बल्लेबाज मुश्फीकुर रहीम ने अकेले संघर्ष करते हुए लड़ाई को जारी रखा है. रहीम ने भारत के दूसरे ही दिन जीत हासिल करने की उम्मीद को धुमिल किया. एक समय 13 रनों पर ही अपने चार विकेट खोने वाली बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 152 रन बना लिए हैं. वह भारत से अभी भी 89 रन पीछे है.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

भारत ने बांग्‍लादेश को पारी और 46 रन से दी मात, सीरीज पर 2-0 से कब्‍जा 

calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

भारत को मिली बड़ी सफलता, आठवां विकेट भी गिरा 

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

बांग्‍लादेश का सातवां विकेट गिरा, भारत जीत के करीब 

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

तीसरे दिन का खेल शुरू, भारत को जीत के लिए चाहिए चार विकेट