logo-image

IND VS BAN 2nd T20 : रोहित शर्मा के 100वे मैच में भारत ने बांग्‍लादेश को आठ विकेट से हराया

भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन मैचों की T-20 सीरीज शुरू हो चुकी है. आज राजकोट में दूसरा मैच होने जा रहा है. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं.

Updated on: 07 Nov 2019, 05:55 PM

New Delhi:

IND VS BAN 2nd T20 : भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के बीच तीन मैचों की T-20 सीरीज (India vs Bangladesh T-20 Series) शुरू हो चुकी है. आज राजकोट में दूसरा मैच होने जा रहा है. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं. सीरीज का पहला मैच बांग्‍लादेश ने जीत लिया था, अब भारत के लिए यह दूसरा मैच हर हार में जीतना ही होगा. अगर भारत यह मैच हार जाता है तो बांग्‍लादेश सीरीज जीत लेगा, वहीं अगर भारतीय टीम यह मैच जीतती है तो तीसरा और आखिरी मैच काफी रोमांचक हो जाएगा. 

हालांकि इस बीच दूसरे T20 मैच में चक्रवात का खतरा मंडरा है. पहले माना जा रहा था कि महा (Maha) चक्रवात मैच वाले दिन सुबह ही गुजरात तट से टकरा जाएगा, जिसके बाद भारी बारिश होने की आशंका है, लेकिन अब पता चला है कि चक्रवात कमजोर पड़ रहा है और गुजरात तट से अभी भी काफी दूर है. ऐसे में मैच पर मंडरा रहे संकट के बादल छंट गए हैं. यानी मैच बिना किसी रुकावट के होगा.
दोनों टीमों के बीच अब तक नौ मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने आठ और बांग्‍लादेश ने एक मैच जीता है. आज का मैच भारतीय कप्‍तान हिटमैन रोहित शर्मा के लिए भी खास होने जा रहा है. आज रोहित शर्मा शतक पूरा करने जा रहे हैं. दरअसल यह रोहित शर्मा का 100वां T20 मैच होगा. अब तक कोई भारतीय यह काम नहीं कर सका है, यानी 100 T20 किसी ने भी नहीं खेले हैं. रोहित शर्मा के अलावा भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा T20 मैच पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने खेले हैं, वे 98 मैच खेल चुके हैं. पिछले ही मैच में रोहित ने धोनी का रिकार्ड तोड़ा था.

इस मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी इस बात को माना था कि पहले T20 में भारतीय टीम की ओर से कुछ गलतियां हुई हैं, जिस कारण मैच गंवाना पड़ा. पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल (Lokesh Rahul) से पहले मैच में अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद की जा रही थी. इसलिए उन्‍हें विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी के लिए भेजा गया, लेकिन उन्होंने हर बार की तरह इस बार भी निराशाजनक प्रदर्शन जारी रखा. 16 गेंदों का सामना किया और 14 रनों की छोटी पारी खेली. ऐसे में दूसरे मैच में नंबर तीन पर संजू सैमसन (Sanju Samson) को भेजा जा सकता है. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था.

इसके अलावा दूसरे बदलाव के तौर पर खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. खलील अहमद को पहले मैच में बड़ी उम्‍मीदों के साथ शामिल किया गया था, लेकिन उन्‍होंने भी अपने प्रदर्शन से निराश ही किया. खलील अहमद ने पहले मैच में चार ओवर में 37 रन देते हुए एक विकेट अपने नाम किया था. तभी से उम्‍मीद थी कि खलील की जगह अब टीम में मुश्‍किल से ही बनेगी. वहीं पहले मैच के बाद रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर का नाम लिया था और कहा था कि शार्दुल ठाकुर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. यह मैच भारत के लिए काफी महत्‍वपूर्ण होने जा रहा है, इसलिए भारत हर हाल में इस मैच को जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगा. शार्दुल ठाकुर ने अब खेले गए अपने सात T20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में 8.80 की इकॉनमी से 8 विकेट ही लिए हैं लेकिन फिर भी टीम प्रबंधन उन पर भरोसा जता सकता है. इसके अलावा और किसी बड़े बदलाव की संभावना काफी कम है.

calenderIcon 22:20 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा के 100वे मैच में भारत ने बांग्‍लादेश को आठ विकेट से हराया

calenderIcon 22:03 (IST)
shareIcon

85 रन बनाकर रोहित शर्मा आउट, स्‍कोर 125/2

calenderIcon 21:54 (IST)
shareIcon

भारत का पहला विकेट गिरा, शिखर धवन आउट 

calenderIcon 21:38 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा का 23 गेंद में पचासा पूरा, भारत 82/0

calenderIcon 21:30 (IST)
shareIcon

हिटमैन रोहित शर्मा की तूफानी शुरुआत, 50 रन पूरे 

calenderIcon 21:01 (IST)
shareIcon

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां छह विकेट पर 153 रन बनाए, बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नईम ने 36, सौम्य सरकार ने 30, कप्तान महमूदुल्लाह ने 30 जबकि लिटन दास ने 29 रन बनाए.  भारत की तरफ से युवजेंद्र चहल ने दो विकेट चटकाए।

calenderIcon 20:48 (IST)
shareIcon

बांग्‍लादेश ने बनाए 153/6, भारत को चाहिए 154 रन 

calenderIcon 20:40 (IST)
shareIcon

कप्‍तान महमुदुल्लाह भी आउट, बांग्‍लादेश बड़े स्‍कोर से रुका 

calenderIcon 20:30 (IST)
shareIcon

बांग्‍लादेश की आधी टीम पवेलियन लौटी, स्‍कोर 128/5

calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

बांग्‍लादेश के चार विकेट गिरे, स्‍कोर 103/4

calenderIcon 19:56 (IST)
shareIcon

बांग्‍लादेश का दूसरा विकेट गिरा, स्‍कोर 83/2

calenderIcon 19:40 (IST)
shareIcon

बांग्‍लादेश का पहला विकेट गिरा, लिटन दास आउट, स्‍कोर 60/0

calenderIcon 19:07 (IST)
shareIcon

भारत ने राजकोट में खेल जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. विराट कोहली की गैर मौजूदगी में इस टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा भारत की कप्तानी कर रहे हैं. टी-20 में उनका यह 100वां मैच है. दोनों टीमों ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है. बांग्लादेश की टीम नई दिल्ली में खेले गए पहले मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है.


टीमें :
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रूणाल पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर और खलील अहमद।
बांग्लादेश : लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, शैफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अल अमिन हुसैन।

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

ये है भारतीय टीम : रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, क्रूणाल पांड्या, वाशिंटन सुंदर, यजुवेंद्र चहल, दीपक चाहर, खलील अहमद

calenderIcon 18:41 (IST)
shareIcon

भारत और बांग्‍लादेश की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है, दोनों वही टीमें हैं, जो पहले मैच में खेली थीं. 

calenderIcon 18:31 (IST)
shareIcon

भारत ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला 

calenderIcon 18:13 (IST)
shareIcon

ये हो सकती है संभावित टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर