News Nation Logo
Banner
Banner

IND VS BAN Final Report : बांग्‍लादेश ने भारत को T20 में पहली बार हराया, सात विकेट से जीता मैच

India vs Bangladesh 1st T20I Match दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज का पहला T20 मुकाबाल बांग्‍लादेश ने जीत लिया. इस तरह से भारत को इस मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Nov 2019, 10:45:49 PM
पहला मैच जीतने के बाद बांग्‍लादेश की टीम

New Delhi:

India vs Bangladesh 1st T20I Match : दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज का पहला T20 मुकाबाल बांग्‍लादेश ने जीत लिया. इस तरह से भारत को इस मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह पहली बार है, जब T20 मुकाबले में बांग्‍लादेश के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा है. बांग्‍लादेश की ओर से सबसे ज्‍यादा रन मुश्फीकुर रहीम ने बनाए, उन्‍होंने नाबाद 60 रन की पारी खेली और भारत को हराने में कामयाबी हासिल कर ली. आखिरी 18 गेंदों में बांग्‍लादेश को जीत के लिए 35 रनों की दरकार थी, लेकिन खलील अहमद के एक ही ओवर में मुश्फीकुर रहीम ने लगातार चार चौके जड़ दिए और बांग्‍लादेश को आखिरकार जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें ः OMG : लाइव मैच के दौरान लड़कियों ने उतार दिए कपड़े, जानें फिर क्‍या हुआ

इसके अलावा मोहम्‍मद नईम ने 26 और सौम्‍य सरकार ने 39 रन बनाए. भारत की ओर से दीपक चाहर, खलील अहमद और यजुवेंद्र चहल ने एक एक विकेट लिए. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कुल 148 रन बनाए, बांग्‍लादेश ने तीन गेंद शेष रहते जरूरी 149 रन बना लिए. इस तरह से तीन मैचों की सीरीज में बांग्‍लादेश ने 1-0 की लीड ले ली है. अब भारत को यह सीरीज जीतने के लिए बाकी बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. 

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को छोड़ा पीछे, जानें कैसे

इससे पहले भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा टॉस हार गए और बांग्‍लादेश के कप्‍तान महमुदुल्लाह ने पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा (9) पहले ही ओवर में शैफुल इस्लाम की गेंद पर आउट हो गए. रोहित ने पांच गेंदों पर दो चौके लगाए. रोहित के आउट होने के बाद भारत की रन गति पर धीमी हो गई और उसने पहले छह ओवरों में केवल 35 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः बड़े बड़े छक्‍के मारने वाले शिवम दुबे ने भारत के लिए किया डेब्‍यू, जानें उनका करियर

पॉवरप्ले के खत्म होने के बाद लोकेश राहुल (15) अमिनुल इस्लाम की गेंद पर कप्तान महमुदुल्लाह को कैच थमा बैठे. राहुल ने 17 गेंदों पर दो चौके लगाए. राहुल और शिखर धवन (41) के बीच दूसरे विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी हुई. राहुल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर भी 13 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन बनाकर आउट हो गए. अय्यर ने शिखर के साथ तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN 1st T20 LIVE : बांग्‍लादेश का तीसरा विकेट गिरा, 18 गेंद पर 35 चाहिए रन

भारत को चौथा झटका 95 रन के स्कोर पर शिखर के रूप में लगा. विकेट पर अपनी नजरें जमा चुके शिखर 14.5 ओवर में रन आउट हो गए. शिखर ने 42 गेंदों पर तीन चौके एक और एक छक्का लगाया. भारतीय टीम इसके बाद अंतिम पांच ओवरों में 53 रन जोड़े, जिसमें से अंतिम दो ओवरों में 30 रन शामिल है. ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27, अपना पर्दापण मैच खेल रहे शिवम दुबे ने 1, क्रुणाल पांडया ने आठ गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 15 और वाशिंगटन सुंदर ने पांच गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 14 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश की ओर से अमिनुल इस्लाम और शैफुल इस्लाम ने दो-दो जबकि आफिफ हुसैन ने एक विकेट लिया.

First Published : 03 Nov 2019, 10:45:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.