logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS: वानखेड़े स्टेडियम में आग उगलता है कोहली का बल्ला, अब ऑस्ट्रेलिया की खैर नहीं

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कुछ ही देर मे शुरु होने वाला है. इस मैच में सबकी निगाहें भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली पर होंगी.

Updated on: 17 Mar 2023, 01:08 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Stats in Wankhede Stadium: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कुछ ही देर मे शुरु होने वाला है. इस मैच में सबकी निगाहें भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली पर होंगी. इस वक्त वह शानदार फॉर्म में हैं. हाल ही में उन्होंने अहमदाबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में 186 रनों की शतकीय पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत भारत मैच में ऑस्ट्रेलिया से कहीं से भी कम नहीं था. विराट कोहली का बल्ला वानखेड़े स्टेडियम में रनों की बरसात कर देता है. आइए जानते हैं कैसा है वानखेड़े में विराट कोहली के आंकड़ें. 

वानखेड़े में विराट कोहली के ऐसे हैं आंकड़े  

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एक दिवसीय मैचों में वानखेड़े स्टेडियम में रनों की बरसात कर देता है. इस मैदान पर वह अब तक पांच मैच खेले हैं. जिसकी पांचों पारियों में 66.25 की औसत से उनके बल्ले से 265 रन निकले हैं. उन्होंने इस मैदान पर एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है. वानखेड़े में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 121 रन है. इन आंकड़ों से आप समझ सकते हैं कि वानखेड़े स्टेडियम में विराट कोहली का बल्ला रनों की बारिश कर देता है. 

अहमदाबाद टेस्ट में लगाई थी सेंचुरी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में खेली चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उनके बल्ले से रन निकला है. अहमदाबाद में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में उन्होंने लगभग दो दिनों तक बल्लेबाजी की थी. उनके सामने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पस्त नजर आ रहे थे. उन्होंने 364 गेंदों का सामना करते हुए 186 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके निकले थे. उम्मीद है कि वनखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले मैच में भी उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिलेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड 

भारतीय क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), युजवेंद्र चहल, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, केएल राहुल, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, वाशिंगटन सुंदर ,सूर्यकुमार यादव.