logo-image

Ind Vs Aus: कनकशन पर बोले कोहली, हमारे लिए तो कारगर साबित हुआ

टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद बढ़त बना ली है. मनुका ओवल में खेले गए इस मैच में काफी रोमांच देखने को मिला क्योंकि इस मुकाबले में कनकशन नियम का इस्तेमाल किया गया.

Updated on: 05 Dec 2020, 11:24 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद बढ़त बना ली है. मनुका ओवल में खेले गए इस मैच में काफी रोमांच देखने को मिला क्योंकि इस मुकाबले में कनकशन नियम का इस्तेमाल किया गया. दरअसल, भारत की पहली पारी के आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा को सिर पर गेंद लगी जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी तो की लेकिन गेंदबाजी करने के लिए युजवेंद्र चहल आए है और मैन ऑफ द मैच का खिताब तक ले गए. अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस कनकशन नियम पर कुछ बातें बोली है.

यह भी पढ़ें : INDvAUS T20 : टीम इंडिया ने कैसे जीती बाजी, जानिए 5 सबसे बड़े कारण 

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस बात से खुश है कि कनकशन विकल्प नियम उनकी टीम के लिये फायदेमंद रहा जबकि युजवेंद्र चहल को खिलाने की कोई योजना नहीं थी जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में रवींद्र जडेजा के विकल्प के तौर पर उतरने के बाद मैच विजेता साबित हुए.चोटिल जडेजा ने बल्ले से अपनी भूमिका निभा दी थी और उनके विकल्प के तौर पर चहल भारत की 11 रन की जीत में अहम साबित हुए. जडेजा ने 23 गेंद में नाबाद 44 रन बनाकर भारत को सात विकेट पर 161 रन बनाने में मदद की लेकिन उनके सिर में लगी चोट के कारण चहल को उतारना पड़ा जिन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने कहा कि युजवेंद्र चहल को मैच में खिलाने का कोई प्लान नहीं था. जडेजा को सिर में एक गेंद लगी और उन्हें चक्कर आ रहा थे. विराट कोहली ने कहा कि कनकशन विकल्प अजीब चीज है लेकिन ये उनकी टीम के लिए कारगर रहा लेकिन हो सकता है कि अगली बार ऐसा नहीं हो.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Shikhar Dhawan: टीम इंडिया में कब किया डेब्यू और क्या है रिकॉर्ड

यगिंस्तान के कप्तान विराट कोहली ने अपने सभी खिलाड़ियों की तारीफ की लेकिन जडेजा और चहल के प्रदर्शन को उन्होंने सबसे बेस्ट बताया. विराट कोहल ने कहा कि चहल ने सही में काफी शानदार गेंदबाजी की और पिच ने भी चहल का साथ दिया. इसके अलावा विराट ने कहा कि आखिरी वनडे में जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की थी जिसका फायदा उन्हें टी-20 में भी मिला. इसी के साथ विराट कोहली ने नटराजन समेत दीपक चाहर के प्रदर्शन की भी तारीफ की.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: रवींद्र जडेजा हुए टी-20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को जगह

टीम इंडिया को भले ही सिडनी में दो वनडे गंवाने पड़े और सीरीज 1-2 से हारनी पड़ी लेकिन जैसे ही कैनबरा में टीम इंडिया ने कदम रखा उसके बाद पूरी तस्वीर बदल गई. पहले कैनबरा में वनडे सीरीज का आखिरा मैच जीता उसके बाद टी-20 का पहला मैच भी अपने नाम किया है. खैर, अब टी-20 के बाकी बचे दो मै सिडनी में खेले जाने हैं जहां वनडे में टीम इंडिया हार चुकी है. हालांकि टी-20 में सिडनी के ग्राउंड पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी अच्छा क्योंकि भारत ने सिडनी के मैदान पर दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है. अब देखना होगा कि सीरीज के दूसरे टी-20 में क्या होता है.

(इनपुट भाषा के साथ)