logo-image

IND vs AUS: कोहली के लिए बेहद खास है ये सीरीज, इस खास लिस्ट में हो सकते हैं शामिल

IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से रम गई है. टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि रन मशीन विराट कोहली फॉर्म में वापस आ गए हैं.

Updated on: 17 Sep 2022, 05:11 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) की तैयारियों में पूरी तरह से जुटी हुई है. टीम इंडिया के लिए ये सीरीज काफी खास है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेली जानी वाली ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से रम गई है. टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में वापस आ गए हैं. 

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने पुराने फॉर्म में वापस आ गए हैं. एशिया कप 2022 में विराट कोहली के बल्ले से काफी रन निकले थे. इतना ही नहीं अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने एशिया कप में शानदार शतक जड़कर अपने फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज विराट कोहली के लिए खाफी खास होने वाला है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि इस सीरीज में विराट कोहली के पास टी20 क्रिकेट में ग्यारह हजारी बनने का मौका होगा. 

विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 क्रिकेट की बात करें तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अब तक 349 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान 41 की औसत से विराट कोहली के बल्ले से 10902 रन निकले हैं. जबकि टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में विराट कोहली ने 6 शतक और 80 अर्धशतक लगाए हैं. टी20 क्रिकेट में विराट कोहली के सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो विराट कोहली का टी20 क्रिकेट में 122 रन सर्वाधिक स्कोर है. ऐसे में विराट कोहली टी20 क्रिकेट में 11 हजार रन से 98 रन दूर हैं. अगर विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में 98 रन बना लेते हैं तो 11 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: किवी खिलाड़ी से IPL में प्रदर्शन को लेकर फैंस ने किया सवाल, मिला मजेदार जवाब

टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में युनिवर्सल बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) हैं. क्रिस गेल के नाम टी20 क्रिकेट में 463 मैचों में 14562 रन दर्ज हैं. दूसरे पायादन पर पाकिस्तान के शोएब मलिक (Shoaib Malik) हैं. शोएब मलिक 493 टी20 मैचों में 11893 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) हैं. किरोन पोलार्ड 610 टी20 मैचों में 11829 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में चौथे पायदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. विराट कोहली के बाद पांचवें पायदान पर डेविड वार्नर हैं. डेविड वार्नर (David Warner) टी20 क्रिकेट में 10870 रन बनाए हैं.