logo-image

Watch Video: देखें कैसे उस्मान ख्वाजा के इस शानदार कैच ने विराट कोहली को भेजा पवेलियन

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हुए. दूसरे बल्लेबाज मुरली विजय ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया लेकिन वह भी सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने.

Updated on: 06 Dec 2018, 12:10 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम एडिलेड में गुरुवार को एक-दूसरे के साथ पहले टेस्ट मैच में एक -दूसरे पर दाव दिखा रही है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऐडिलेड टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले टेस्ट के पहले दिन टॉस के अलावा कुछ भी भारत के पक्ष में नहीं दिखा. पहले सेशन में भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 42 रन ही बना सका. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत को एक के बाद एक लगातार 4 झटके दिए.

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हुए. दूसरे बल्लेबाज मुरली विजय ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया लेकिन वह भी सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा पर बड़ी जिम्मेदारी थी. अपनी अच्छी फॉर्म और भारतीय प्रशंसकों की उम्मीदों से भरे विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर पहुंचे और पारी को आगे बढ़ाने का कार्य अब उनके मजबूत कंधों पर था.

और पढ़ें: एम एस धोनी के साथ अपने विवाद को लेकर बोले गौतम गंभीर, कहा- 2015 विश्व कप में मिलना चाहिए था मौका

लेकिन 3 रन बनाने के बाद ही भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा, जब उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) ने थर्ड स्लिप पर कैच पकड़कर विराट कोहली (Virat Kohli) को वापस पवेलियन की राह दिखाई. यह पहली बार है जब विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेली पांच पारियों में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट पैट कमिंस ने लिया.

विराट कोहली (Virat Kohli) के शॉट पर उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) ने अपने बाएं ओर छलांग लगाते हुए शानदार कैच लपका.

और पढ़ें: IPL 2019: नीलामी के लिए खिलाड़ियों ने सौंपी बेस प्राइज लिस्ट, युवराज सिंह ने मांगे 1 करोड़

पैट कमिंस ने अपने पहले ओवर में एक प्लान के अनुसार गेंदबाजी की. उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को लगातार फुल लेंथ बोलिंग की. कमिंस ने एक गेंद ऑफ स्टंप के बाहर अधिक गति से फेंकी जिस पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने आक्रामक शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन वह उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) को छका नहीं पाए.

कई मौकों पर यह शॉट थर्ड मैन बाउंड्री पर जाता लेकिन उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) की छलांग ने शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) की पारी का अंत किया.