logo-image

Ind Vs Aus: सीरीज जीत कर इतिहास रचने उतरेगी भारतीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रविवार को होने वाले तीसरे वनडे में विराट कोहली की सेना की जीत सीरीज भी पक्का कर देगी।

Updated on: 24 Sep 2017, 07:39 AM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रविवार को होने वाले तीसरे वनडे में विराट कोहली की सेना की जीत सीरीज भी पक्का कर देगी।

टीम इंडिया इस समय आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। जहां भारत तीसरा वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज बचाना चुनौती होगी।

इंदौर के इस मैदान पर अभी तक कुल चार वनडे मैच खेले गए हैं, जिनमें से चारों में भारत ने जीत हासिल की है। इस स्टेडियम में पहला मैच 15 अप्रैल, 2016 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से मात दी थी।

भारत ने पिछले 8 वनडे मैचों में लगातार जीत दर्ज की है और अगर इंदौर में भी टीम इंडिया को जीत मिलती है तो फिर भारतीय क्रिकेट इतिहास में ये सबसे लंबा विजय रथ होगा। भारत ने इससे पहले सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भी लगातार 8 वनडे मैचों में जीत दर्ज की थी। यानी इंदौर वनडे में जीत कंगारुओं के ख़िलाफ़ सीरीज़ जीत के साथ साथ एक इतिहास भी कायम कर देगी।

हालाकि ऑस्ट्रेलिया इस मैच में कमबैक कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ऐरोन फिंच टीम में वापसी कर सकते हैं। यह देखते हुए कि पहले 2 वनडे में टीम के बल्लेबाज़ स्पिन के ख़िलाफ़ सहज नहीं दिख रहे, एरोन फिंच की वापसी टीम को मजबूती देगी।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने BCCI अधिकारियों को नए संविधान में सुझाव देने के दिए निर्देश, 30 अक्टूबर को सुनवाई

इस साल भारत का ये 21वां वनडे होगा। अब तक भारत ने 20 मैचों में टीम इंडिया को 15 जीत मिली है और सिर्फ़ 4 में हार, जबकि एक मैच बारिश की वजह से धुल गया था।आज भी मौसम पर नजर रहेगी क्योंकि भारत में मॉनसून चल रही है। क्रिकेट फैन्स यही चाहंगे की आज का मैच हो और भारत इस सीरीज को जीतकर इतिहास रचे।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: सहवाग और झूलन ने ईडन गार्डन्स में मैच शुरू होने से पहले बजाई घंटी, देखें वीडियो