logo-image

IND vs AUS: मोहाली में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं दोनों टीमें

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के तीन और दिग्गज खिलाड़ी भारत दौरे पर नहीं आए हैं. जबकि टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 19 Sep 2022, 11:36 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को पंजाब के मोहाली में शाम सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी खास होने वाला है. क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को रेस्ट दिया गया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के तीन और दिग्गज खिलाड़ी भारत दौरे पर नहीं आए हैं. जबकि टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में आइए जानते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.  

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आराम दिया गया है. कंगारू टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, ऑलराउंडर मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस चोट की वजह से भारत दौरे पर नहीं आए हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा सवाल यही है कि डेविड वार्नर की जगह किस खिलाड़ी से ओपनिंग कराएगी. ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर का रिप्लेसमेंट तलाशना होगा. इसके अलावा इन तीनों खिलाड़ियों की कमी ऑस्ट्रेलिया को जरुर खलेगी.  

टीम इंडिया की बात करें तो इस सीरीज से दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं. रविंद्र जडेजा चोट की वजह से टीम से बाहर हैं. जबकि मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी की जगह टीम इंडिया में तेज गेंदबाज उमेश यादव की वापसी हुई है. लेकिन उमेश यादव की प्लेइंग इलेवन में जगह बनती हुई नहीं दिख रही है. ऐसे में आइए जानते हैं मोहाली में टीम इंडिया में कौन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कंगारू टीम को रोहित शर्मा से रहना होगा सतर्क, बनाना पड़ेगा खास प्लान

मोहाली में पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह. 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: एरॉन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, एश्टन एगर, एडम जंपा, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड.