logo-image

IND vs AUS: तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा बाहर!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच के साथ ही वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है. आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में 18 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी भारतीय स्क्वाड का ऐलान हुआ है.

Updated on: 19 Feb 2023, 05:48 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच के साथ ही वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है. आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी भारतीय स्क्वाड का ऐलान हुआ है. वनडे सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे. 

आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड 

टीम इंडिया के दिल्ली टेस्ट जीतने के बाद बीसीसीआई ने रविवार को आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड की घोषणा की. आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट को शामिल किया गया है. 

पहले वनडे में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा

बीसीसीआई ने आखिरी दो टेस्ट मैचों के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी भारतीय स्क्वाड की घोषणा की. पहले वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. उनकी जगह हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे. जबकि आखिरी दोनों वनडे मैचों में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे. वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की मौजूदगी में हार्दिक पांड्या उप-कप्तान रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: Virat Kohli ने रचा कीर्तिमान, बने दुनिया के 6ठें बल्लेबाज 

वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड में इन खिलाड़ियों को शामिल किया गया

वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड की बात करें तो रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), आर जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट को शामिल किया गया है.