logo-image

IND vs AUS: रोहित के तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम, 6 विकेट से भारत की जीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया है. इस जीत के हीरो खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने दूसरे छोर से 4 विकेट गिरने के बावजूद तेज बल्लेबाजी जारी रखी और 46 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं, दिनेश कार्तिक ने आखिरी के 10 रन छक्के और चौके की मदद...

Updated on: 24 Sep 2022, 12:04 AM

highlights

  • टीम इंडिया की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे
  • जैम्पा ने लगातार दो विकेट लेकर फंसाने की कोशिश की थी
  • दिनेश कार्तिक ने एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम को जिताया

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने 6 विकेट से जीत लिया है. इस जीत के हीरो खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने दूसरे छोर से 4 विकेट गिरने के बावजूद तेज बल्लेबाजी जारी रखी और 46 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं, दिनेश कार्तिक ने आखिरी के 10 रन छक्के और चौके की मदद से बनाए और नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने 3 विकेट लिए, लेकिन वो टीम इंडिया को रोक नहीं सके. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 91 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम इंडिया ने 7.2 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

जैम्पा का साथ नहीं दे पाए कंगारू गेंदबाज, शर्मा पड़े भारी

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 46 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 20 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौकों के साथ 4 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. उनके साथ ओपनिंग करने आए केएल राहुल 10 रन बनाकर जैम्पा के शिकार बन गए थे. वहीं, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादर को जैम्पा ने अपने अगले ओवर में लगातार गेंदों पर शिकार बनाया. सूर्या तो अपना खाता भी नहीं खोल सके, वहीं विराट आगे बढ़कर छक्का जड़ने की कोशिश में क्लीन बोल्ड हो गए. विराट कोहली महज 11 रन बना सके. इसके बाद आए हार्दिक पांड्या 9 गेंदों पर 9 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बन गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए जैम्पा ने तीन और कमिंस ने एक विकेट लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने रखा था 91 रनों का लक्ष्य

इससे पहले, बारिश से प्रभावित मैच को 8 ओवरों का कर दिया गया. जिसके बाद टीम इंडिया ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैथ्यू वेड के तूफानी 20 गेदों पर 42 रनों की मदद से 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए थे. वेड ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्होंने आखिरी ओवर में हर्षल पटेल को खास निशाना बनाते हुए तीनों गगनचुंबी छक्के जड़े. इसके अलावा कप्तान एरोन फिंच ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाए. भारत के लिए अक्षर पटेल ने 2 ओवरों में महज 13 रन देकर 2 विकेट लिए. एक विकेट बुमराह को मिला, उन्होंने फिंच को क्लीन बोल्ड किया था.