logo-image

रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर उठाए दिग्गज ने बड़े सवाल

टीम इंडिया (Team India) अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. आईपीएल 2020 को अपनी कप्तानी से जीता चुके रोहित शर्मा भले ही नीली जर्सी में इस दौरे पर खेलते हुए नहीं दिखेंगे लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो तीन टेस्ट खे

Updated on: 13 Nov 2020, 01:02 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. आईपीएल 2020 को अपनी कप्तानी से जीता चुके रोहित शर्मा भले ही नीली जर्सी में इस दौरे पर खेलते हुए नहीं दिखेंगे लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो तीन टेस्ट खेलने वाले हैं. वही आईपीएल में रोहित शर्मा को चोट आई थी जिसके बाद टीम इंडिया के चयन वक्त रोहित को किसी भी सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई. रोहित की फिटनेस पर कई सवाल सामने आए उसके बाद बीसीसीआई ने साफ किया रोहित के फिट होने बाद उन्हें मौका दिया जाएगा. रोहित टीम का हिस्सा है लेकिन अब पूर्व दिग्गज ने कुछ सवाल रोहित की फिटनेस पर उठा दिए हैं. 

 ये भी पढ़ें- IPL खत्म होने के बाद MS Dhoni शुरू करेंगे नया बिजनेस, ऑर्डर किए दो हजार चूजे

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर अभी तक स्थिति बिल्कुल भी साफ नहीं है. रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौर पर तीनों में से किसी भी टीम में नहीं चुना गया था. रोहित को हालांकि बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया. उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है. रोहित को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत रही थी, लेकिन बीसीसीआई अभी तक उनकी चोट को लेकर शांत है जबकि उसने बाकी के चोटिल खिलाड़ियों की स्थिति को बता दी है.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, नहीं दिखा ये खिलाड़ी

पाकिस्तान के यूट्यूब चैनल क्रिककास्ट से बात करते हुए मांजरेकर ने कहा रोहित की फिटनेस को लेकर स्थिति बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं है. मुझे भरोसा है कि बीसीसीआई का इस पर कोई स्टैंड होगा और इसी तरह रोहित का. लोगों को जब जानकारी नहीं मिलती है तो अटकलों का दौरा शुरू हो जाता है. इसलिए मुझे बिल्कुल नहीं पता है कि क्या चल रहा है. चोट के बाद हालांकि रोहित आईपीएल में मुंबई के लिए खेले भी. उन्होंने फाइनल में अर्धशतक जमाते हुए टीम को पांचवां आईपीएल खिताब भी दिलाया.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: RCB के घटिया प्रदर्शन के बावजूद सोशल मीडिया पर छाए रहे विराट कोहली

बता दें कि बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली को सीरीज के बीच से छुट्टी की मंजूरी दे दी है और रोहित शर्मा को बाकी बचे तीन टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया है. कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे. मांजरेकर को लगता है कि चार-पांच खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों की चोट या किसी और कारण के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौका मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- मुंबई एयरपोर्ट पर अवैध सोने और लग्जरी घड़ियों के साथ पकड़े गए क्रुणाल पांड्या, जानें फिर क्या हुआ

पूर्व क्रिकेट संजय मांजरेकर जब ऑस्ट्रेलिया जैसे लंबे दौरे के लिए टीम की घोषणा की जाती है तो हमें लगता है कि यह टीम खेलेगी. लेकिन जैसे-जैसे चीजें होती हैं हमें पता चलेगा कि दौरे के अंत तक जो खिलाड़ी भारत में हैं वो ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे होंगे. उन्होंने कहा मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि अगर रोहित फिट हो जाएंगे तो वह खेलेंगे. सूर्यकुमार यादव को भी किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर रिप्लसेमेंट के तौर पर मौका मिलेगा जैसा की आम तौर पर दौरे पर होता है. सूर्यकुमार ने इस बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 480 रन बनाए और टीम की जीत के सूत्रधार बने. उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम में शामिल न किए जाने को लेकर कई लोगों ने चयनसमिति की जमकर आलोचना की थी.

 

(इनपुट IANS के साथ)