logo-image

IND vs AUS: रोहित शर्मा के आगे लेफ्ट हैंड गेंदबाज हो जाते हैं पस्त, जानें आंकड़े

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई. वह बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन पहली पारी में भारत को जिस शुरुआत की जरूरत थी. उन्होंने टीम को दिलाने की पूरी कोशिश की.

Updated on: 11 Mar 2023, 03:51 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Batting vs Left Hand Bowler in Test Cricket: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई. वह बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन पहली पारी में भारत को जिस शुरुआत की जरूरत थी. उन्होंने टीम को दिलाने की पूरी कोशिश की. वह टेस्ट क्रिकेट में लेफ्ट हैंड गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. आज भी उनकी बैटिंग में यही देखने को मिला है. वह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के खिलाफ सधी हुई बैटिंग की. 

लेफ्ट हैंड गेंदबाजों को करना पड़ता है संघर्ष 

रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के लिए 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया. मिचेल स्टार्क के सामने उनकी बैटिंग काफी संतुलित दिखी. उनके सामने लेफ्ट हैंड गेंदबाद संघर्ष करते हुए दिखते हैं. टेस्ट क्रिकेट में लेफ्ट हैंड गेंदबाजों के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो वह लेफ्ट हैंड बॉलरों के खिलाफ 207 की बेहतरीन औसत से 414 रन बनाए हैं. इस दौरान वह सिर्फ एक बार आउट हुए हैं. 

BGT 2023 में ऐसा रहा है रोहित शर्मा का प्रदर्शन 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में रोहित शर्मा की बैटिंग की बात करें तो रोहित ने पहले मैच की पहली पारी में 120 रनों की शतकीय पारी खेली थी. दूसरे मैच की पहली पारी में उन्होंने 32 रन तो दूसरी पारी में 31 रन बनाए थे. इंदौर में खेले गए टेस्ट मैच की पहली पारी में 12 रन तो दूसरी पारी में भी उन्होंने 12 रन ही बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में उनका अब तक ऐसा प्रदर्शन रहा है. अब देखना है कि अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे मैच की दूसरी पारी में उनके बल्ले से कितने रन निकलते हैं. 

चौथा टेस्ट ड्रॉ होने की संभावना 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में रोहित शर्मा की अच्छी कप्तानी देखने को मिली है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैच जीतने में सफल हुई, लेकिन इंदौर में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. अब दोनों टीमें सीरीज का चौथा मुकाबला खेल रही हैं. चौथे टेस्ट के अभी तक के मैच का आंकलन करें तो यह मैच धीरे-धीरे ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. अब देखना है कि इस मैच का परिणाम क्या होता है.