logo-image

IND vs AUS ODI Series: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये 4 खिलाड़ी करेंगे कमाल, इस साल वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पांड्या भी साल 2023 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के लिस्ट में शामिल हैं. हार्दिक ने इस साल 4 वनडे पारियां खेली हैं. इन 6 पारियों में उन्होंने 33 की औसत से 132 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक

Updated on: 16 Mar 2023, 10:54 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 17 मार्च से हो रही है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच वानखेड़े के स्टेडियम में खेला जाएगा. इस वनडे सीरीज के जरिए टीम इंडिया इसी साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए और तेजी से तैयारियां शुरु कर देगी. आइए हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने 2023 में अभी तक वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

शुभमन गिल (Shubman Gill)

साल 2023 में अब तक वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शुभमन गिल टॉप पर हैं. शुभमन गिल ने इस साल में अभी तक 6 पारियों में 113.40 की औसत से सबसे ज्यादा 567 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा है. 

विराट कोहली (Virat Kohli)

इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली का नाम दूसरे नंबर पर मौजूद है. कोहली साल 2023 में भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. कोहली ने 6 वनडे पारियों में 67.60 की औसत से 338 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो शानदार शतक भी जड़ा है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 2023 में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने इस साल वनडे में 6 पारियां खेली है. इन 6 पारियों में उन्होंने  54.66 की औसत से 328 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक भी जड़ा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'किसी की जगह लेना नैतिक रूप से ठीक नहीं,' मै टेस्ट तब तक नहीं खेलुंगा, जब तक..,' हार्दिक का बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पांड्या भी साल 2023 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के लिस्ट में शामिल हैं. हार्दिक ने इस साल 4 वनडे पारियां खेली हैं. इन 6 पारियों में उन्होंने 33 की औसत से 132 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया. अब देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरु हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में कौन से खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहता है. 

यह भी पढ़ें: Shoaib Akhtar on IND vs PAK: 'मैं दिल्ली आता रहता हूं, मेरा आधार कार्ड बन गया है', शोएब अख्तर के बयान पर मचा तहलका