logo-image

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाज ही सीरीज में लेगा सबसे ज्यादा विकेट, जानिए कैसे

भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज अब खत्म होने के कगार पर है क्योंकि अब आखिरी टेस्ट मैच रहता है

Updated on: 14 Jan 2021, 04:14 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज अब खत्म होने के कगार पर है क्योंकि अब आखिरी टेस्ट मैच रहता है. 15 जनवरी से ब्रिस्बेन के मैदान पर टेस्ट होने वाला है जिसके लिए दोनों टीमों की तैयारी पूरी है. इस सीरीज में काफी सारे रिकॉर्ड अभी तक देखने को मिले हैं. जैसे भारत ने सबसे कम स्कोर बनाया जबकि अभी तक सिर्फ दो ही बल्लेबाज शतक लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus Brisbane Test: कब, कहां और कितने बजे देखें LIVE

ऑस्ट्रेलिया में जीतने के लिए सबसे ज्यादा जरुरत गेंदबाजों की होती है और जो टीम विकेट लेने में कामयाब रहती है जीत उसकी होती है. ऑस्ट्रेलिया और भारत की सीरीज में दोनों तरफ से गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. अब भारतीय पेस अटैक चोटिल है तो इस बार सबसे ज्यादा विकेट ऑस्ट्रेलिया के खाते में जाने वाली है. मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह चोट से परेशान है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का जलवा अभी तक कायम है.

ये भी पढ़ें: ब्रिस्बेन टेस्ट में खेल सकते हैं जसप्रीत बुमराह लेकिन नहीं होगा Playing XI का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने अभी तक तीन मैच में 15 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके बाद सीरीज में भारत के आर अश्विन के नाम 12 विकेट है लेकिन वो चोटिल हैं और उनका खेलना ब्रिस्बेन में तय नहीं है. इसके बाद जोश हेजलवुड का नाम आता है जिन्होंने पहले टेस्ट में तूफानी गेंदबाजी की जबकि 11 विकेट झटके हैं. इनके बाद नंबर भारत जसप्रीत बुमराह आते हैं जिन्होंने 11 विकेट अपने नाम किए और अब आखिरी टेस्ट में उनका खेलना मुश्किल है तो उनके खाते में विकेट आना मुश्किल है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का नाम है जिनके खाते में 9 विकेट हैं.

खैर, ब्रिस्बेन में टीम इंडिया की राह काफी मुश्लिक दिख रही है क्योंकि उनके पास मजबूत और अनुभवी पेस अटैक नहीं है. चार टेस्ट मैच की सीरीज एक एक से बराबर है और सीरीज के अंतिम मैच के नतीजे से साफ हो जाएगा कि किसके हाथ इस बार ट्रॉफी लगने वाली है. अगर टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ी नहीं खेले तो ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज इस बार सबसे ज्याद विकेट लेंगे.