logo-image

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने प्रैक्टिस को लेकर अहम जानकारी दी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अलग-अलग समूह में ट्रेनिंग को बाध्य होना पड़ा है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा कि टीम कोई बहाना नहीं बनाएगी  क्योंकि खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि इस तरह की स्थिति से निपट सकें.

Updated on: 25 Nov 2020, 05:58 PM

सिडनी:

भारत (India) के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई (Australia) खिलाड़ियों को अलग-अलग समूह में ट्रेनिंग को बाध्य होना पड़ा है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा कि टीम कोई बहाना नहीं बनाएगी  क्योंकि खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि इस तरह की स्थिति से निपट सकें. ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम इस समय दो स्थानों पर ट्रेनिंग पर रही है. एक समूह मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में सिडनी क्रिकेट मैदान पर ट्रेनिंग कर रहा है.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

यूएई में हाल में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी 14 दिन के क्वांरीटन से गुजर रहे हैं और सहायक कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. वेड ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा हमने कुछ हद तक इस तरह की स्थिति का सामना पहले भी किया है लेकिन मौजूदा स्थिति पहले की स्थिति से बिल्कुल अलग है. यह टीम लंबे समय से साथ है, विशेषकर अंतिम एकादश, इसलिए हम शुक्रवार सुबह उतरेंगे और सभी को अपनी भूमिका पता है. हमारी ओर से कोई बहाना नहीं है.

ये भी पढ़ें: Ms Dhoni की वजह ये 27 नवंबर को भारतीय फैंस के टूटेंगे दिल, जानिए क्यों

दोनों समूह गुरुवार को एक साथ आएंगे और पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शुक्रवार को खेला जाएगा और ऐसे में खिलाड़ियों के पास एक समूह के रूप में अभ्यास करने का समय नहीं होगा. दूसरी तरफ भारतीय टीम भी यूएई से आने के बाद क्वारंटीन से गुजर रही है और सीमित ओवरों की टीम के अलावा टेस्ट टीम भी एक समूह के रूप में ट्रेनिंग कर रही है. वेड ने कहा भारत भी क्वारंटीन में है लेकिन उन्हें एक साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिल रहा है जो हमारी स्थिति से थोड़ा अलग है.  कप्तान एरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया का एकदिवसीय शीर्ष क्रम काफी मजबूत है जिसमें एलेक्स कैरी विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे और ऐसे में अक्टूबर 2017 में अपना पिछला एकदिवसीय खेलने वाले वेड की नजरें चार दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज पर टिकी है