logo-image

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में बढ़े Covid के मामले, खिलाड़ियों को किया गया Airlift

साउथ ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मामले अचानक बढ़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटरों को मंगलवार को एयरलिफ्ट करके न्यू साउथ वेल्स पहुंचाया गया.

Updated on: 17 Nov 2020, 07:28 PM

मेलबर्न:

साउथ ऑस्ट्रेलिया (South Australia) में कोरोना (Covid) के मामले अचानक बढ़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटरों को मंगलवार को एयरलिफ्ट करके न्यू साउथ वेल्स पहुंचाया गया. इनमें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के भी कई खिलाड़ी शामिल हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने जिन खिलाड़ियों को चार्टर फ्लाइट के माध्यम से दूसरी जगह पहुंचाया है, उनमें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन, मार्नस लाबुशेन, मैथ्यू वेड और ट्रेविस हेड शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- कुपोषित बच्चों की मदद के लिए आगे विराट कोहली, दान की भारी राशि

सीए ने ये फैसला इसलिए लिया है ताकि घरेलू क्रिकेट सीजन को बचाया जा सके और साथ ही भारत के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज भी प्रभावित न हो. इनके अलावा उन खिलाड़ियों को भी एयरलिफ्ट करके दूसरी जगह पहुंचाया गया है, जो ऑस्ट्रेलिया-ए टीम और अगले महीने से शुरू होने वाली बिग बैश लीग में भाग लेने वाले हैं. साउथ ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को कहा था कि उसके यहां कोरोना के मामले अचानक बढ़ने लगे हैं और सोमवार को इसकी संख्या 17 तक पहुंच गई थी. हालांकि मंगलवार को यह संख्या घटकर पांच तक आ गई है.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है India का कप्तान, अभी से हुई भविष्यवाणी

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और द नॉर्थन टैरीटरी की सरकारों ने अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है. वहीं क्वींसलैंड ने एडिलेड से आने वाले लोगों के लिए दो सप्ताह का क्वारंटीन का नियम बनाया है. इन सरकारों के फैसले के बाद सीए और बीबीएल क्लब को अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें चार्टर विमान से उस जगह उन्हें पहुंचाने का फैसला किया गया, जहां उन्हें मैच खेलना है.

ये भी पढ़ें- कट्टरपंथियों की धमकी से डरे शाकिब अल हसन, पूजा में शामिल होने पर मांगी माफी

भारत के साथ होने वाली महत्वपूर्ण सीरीज को लेकर सीए पूरा एहतियात बरत रहा है. एडिलेड में कोरोना के ताजे मामले सामने आए हैं और इसके बावजूद सीए को यकीन है कि दोनों टीमों के बीच एडिलेड ओवल में होने वाले अब तक के पहले दिन-रात के टेस्ट मैच को स्थानांतरित करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सीए ने सोमवार को कहा था कि वो यह सुनिश्चित करके चल रहा है कि पहला टेस्ट मैच एडिलेड में ही खेला जाएगा. सीए ने कहा कि वो अभी भी दोनों टीमों के बीच होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटा हुआ है और यह सही दिशा में आगे बढ़ रही है.