logo-image

KL Rahul को लेकर बंटा क्रिकेट जगत, 2018 से लेकर अब तक ऐसी रही है बैटिंग

टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल इस वक्त अपनी खराब बल्लेबाजी के लेकर सवालों में घिरे हुए हैं. कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, तो कुछ उनकी बल्लेबाजी की आलोचना. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला गया.

Updated on: 20 Feb 2023, 04:16 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल इस वक्त अपनी खराब बल्लेबाजी के लेकर सवालों में घिरे हुए हैं. कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, तो कुछ उनकी बल्लेबाजी की आलोचना. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला गया. भारतीय टीम ने इस मैच को छह विकेट से जीता. केएल राहुल का प्रदर्शन इस मैच में भी अच्छा नहीं रहा. जिसके बाद से उनकी बल्लेबाजी सवालों के कटघरे में आ गई है. सोशल मीडिया पर उनके प्रदर्शन को लेकर फैंस मायूस हैं, तो वहीं कुछ क्रिकेट पंडित एक-दूसरे से भिड़ते हुए नजर आ रहे हैं. 

रविवार को टीम इंडिया के दो पूर्व खिलाड़ी सोशल मीडिया केएल राहुल के प्रदर्शन के लेकर आपसे में भिड़ गए. आपको बता दें कि भारत के दिल्ली टेस्ट जीतने के बाद केएल राहुल सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा और वेंकटेश प्रसाद केएल राहुल के प्रदर्शन को लेकर आपस में टकरा गए. वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल पर हमला करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि और खराब फॉर्म जारी है. एक ऐसे खिलाड़ी के साथ बने रहना जो खराब फॉर्म में है, मैनेजमेंट की कमी को दिखाता है.  

केएल राहुल को लेकर भिड़े दो पूर्व खिलाड़ी 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर वेंकटेश प्रसाद का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जैसे ही केएल राहुल सस्ते में आउट हो जाते हैं, वह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगते हैं. हर कोई अपनी राय देना चाहता है और उनकी आलोचना करना चाहता है. और उनकी आलोचना करना चाहता है. मुझे लगता है कि वेंकटेश प्रसाद के ट्वीट ने आग में घी डालने का काम किया है. केएल राहुल को लेकर इन दोनों खिलाड़ियों के आमने-सामने आने के बाद मामला और गर्म हो गया है. 

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने किया समर्थन 

दिल्ली टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल का बचाव करते नजर आए. उन्होंने केएल राहुल के पुराने रिकॉर्ड की भी याद दिलाई. राहुल द्रविड़ ने विदेशी दौरे पर उनके शतकों को याद दिलाया तो रोहित शर्मा ने उनके खेलने की स्टाइल की बात कही इसके बाद भी सवाल खत्म नहीं हुआ. सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि क्या केएल राहुल का रिकॉर्ड इतना अच्छा है कि अब भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए. 

केएल राहुल के टेस्ट में 2018 से लेकर अब तक के आंकड़े  

इन सवालों का जवाब तो केएल राहुल के पुराने आंकड़ों से ही मिल पाएगा. हम आपको बताएंगे कि साल पिछले पांच सालों यानी कि साल 2018 से लेकर अब तक वह टेस्ट में कैसी बल्लेबाजी किए हैं. आपको बता दें कि साल 2018 से लेकर अब तक केएल राहुल ने 48 टेस्ट पारियों में बल्लेबाजी की और इस दौरान उनके बल्ले से 25.82 की औसत से 1214 रन निकले. पिछले पांच सालों में केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में तीन अर्धशतक और तीन शतक जड़ा है. उन्होंने विदेश में भी रन बनाया है. वह पिछले दो सालों से कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं. साल 2022 में टेस्ट में उनकी बल्लेबाजी औसत 17.1 रही थी तो 2023 में अब तक खेले तीन टेस्ट मैचों में उनका औसत 12.7 का रहा है.