logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS: इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी होते ही दहशत में ऑस्ट्रेलियाई टीम!

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे दिग्गज खिलाड़ी की वापसी हुई है, जिसके रिकॉर्ड को जानकर पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम दहशत में आ गई होगी.

Updated on: 17 Sep 2022, 09:37 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर से खेली जानी वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है. टीम इंडिया के लिए ये सीरीज काफी खास है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जानी वाली ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से रम गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे दिग्गज खिलाड़ी की वापसी हुई है, जिसके रिकॉर्ड को जानकर पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम दहशत में आ गई होगी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. बूम बूम बुमराह चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी हुई है.  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर नजर डालें तो जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल की 11 पारियों में 15 विकेट झटका है. इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल में बतौर भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कोहली के लिए बेहद खास है ये सीरीज, इस खास लिस्ट में हो सकते हैं शामिल

आपको बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बतौर भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद दूसरे नंबर पर आर अश्विन हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 10 विकेट झटका है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में तीसरे पायदान पर रविंद्र जडेजा हैं. रविंद्र जडेजा ने 9 पारियों में 8 विकेट अपने नाम किया है. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में 8 विकेट लिया है. वहीं युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट अपने माम किया है.