logo-image

Ind Vs Aus: विराट कोहली के ना होने से टीम इंडिया को होगा बड़ा नुकसान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में पिंक बॉल से खेला जाएगा. ये पहला मौका होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट टेस्ट खेलने वाली है.

Updated on: 22 Nov 2020, 12:26 PM

नई दिल्ली:

India Vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ईयान चैपल का कहना है कि भारत के कप्तान विराट कोहली का बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी तीन मैचों में न रहना भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में बड़ा शून्य छोड़ देगा. कोहली एडिलेड से 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शिरकत करने के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वादेश लौटेंगे. वो हालांकि वनडे और टी-20 सीरीज का हिस्सा होंगे. वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है.

ये भी पढ़ें: जो काम सचिन तेंदुलकर ने 21 सालों में किया...वो विराट कोहली 11 साल में कर जाएंगे

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने चैपल के हवाले से लिखा है कप्तान कोहली पहले टेस्ट के बाद जब अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए लौट जाएंगे तो भारत को चयन को लेकर परेशानी झेलनी होगी. ये भारतीय बल्लेबाजी क्रम में एक बड़ा शून्य पैदा करेगी और साथ ही उनकी जगह आने वाले खिलाड़ी को मौका देगी कि वह अपनी प्रतिभा दिखा सके और नाम कमा सके. उन्होंने कहा हमें जो एक रोचक मुकाबले की तरफ बढ़ा रहा है वो है अहम चयन प्रक्रिया. परिणाम से पता चलेगा कि कौन बहादुर चयनकर्ता हैं.

ये भी पढ़ें: सिराज को पिता के इंतकाल के बाद स्वदेश लौटने का मिला था प्रस्ताव...लेकिन

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में पिंक बॉल से खेला जाएगा. ये पहला मौका होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट टेस्ट खेलने वाली है. इस टेस्ट के बाद टीम इंडिया के कप्तान स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं.

चार टेस्ट की होने वाली है सीरीज

पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर, एडिलेड , 09:30 AM
दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर, मेलबर्न ,05:00 AM
तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी, सिडनी , 05:00 AM  
चौथा टेस्ट 15 जनवरी से 19, ब्रिसबेन, 05:00 AM
 
टेस्ट टीम- विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुबमन गिल, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्म सिराज, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन 

 

(Ians के साथ)