News Nation Logo

हनुमा विहारी के लिए पहले ही विराट कोहली कर चुके थे भविष्यवाणी, जानिए क्या कहा था?

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ और चार टेस्ट की सीरीज अब एक एक से बराबर है और आखिरी मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाला है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 11 Jan 2021, 01:45:18 PM
Virat on vihari

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ और चार टेस्ट की सीरीज अब एक एक से बराबर है और आखिरी मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाला है. सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया के लिए सभी खिलाड़ियों ने ड्रॉ के लिए पसीना बहाया. ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने जहां ड्रॉ की नींव रखी लेकिन अंजाम तक आर अश्विन और हनुमा विहारी ने पहुंचाया.

ये भी पढ़ें: Sydney Test: सोशल मीडिया पाए छाए अश्विन-विहारी, जमकर हो रही है तारीफ

बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे और भारत पहली पारी में 244 रनों पर ढेर हो गया था ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 312 रनों पर घोषित कर भारत को 407 रनों का मजबूत लक्ष्य दिया था. भारत ने पांचवें दिन पांच विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए. वहीं विहारी और अश्विन ने अंत में विकेट गिरने नहीं दिया और टीम को सीरीज में बराबर पर रखा. विहारी की चारों तरफ पारी को लेकर तारीफ हो रही है लेकिन विराट कोहली पहले ही उनके लिए भविष्यवाणी कर चुके थे.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास में कब कब दिखाया चोटिल खिलाड़ियों ने मैदान पर जज्बा, पढ़िए यहां

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और भारत की सीरीज से पहले विराट कोहली और स्टीव स्मिथ का एक शो रिलीज किया गया था जिसमें दोनों खेल की बातें कर रहे थे. विराट कोहली ने उस वक्त स्मिथ के सवाल का जवाब देते हुए पहले अजिंक्य रहाणे की तारीफ की थी, जबकि उन्होंने कहा था हनुमा विहारी को वो यहां बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं क्योंकि वो काफी सोलिड प्लेयर हैं और सिडनी में कोहली की भविष्यवाणी सही साबित हुई क्योंकि विहारी सिडनी की विकेट पर मजबूती से खड़े रहे.

सिडनी टेस्ट में विहारी ने 161 गेंदों का सामना करते हुए 4.29 की स्ट्राइक रेट सिर्फ 23 रन बनाए. अश्विन ने 128 गेंदों का सामना करते हुए 39 रनों की पारी खेली. अश्विन का स्ट्राइक रेट 30.47 का रहा. विहारी ने चार चौके लगाए और अश्विन ने सात चौके मारे. इन दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. विहारी की पारी भले ही रनों के मामले में छोटी थी लेकिन ये पारी उनके करियर में हमेशा यादगार रहगी.

First Published : 11 Jan 2021, 01:42:44 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus