logo-image

बीसीसीआई दे सकती है चेतेश्वर पुजारा के अच्छे प्रदर्शन का इनाम, मिल सकता है यहां प्रमोशन

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) के प्रदर्शन के दम पर भारत पिछले 70 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टेस्ट सीरीज जीतने के करीब पहुंच गया है.

Updated on: 05 Jan 2019, 08:03 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) को बीसीसीआई (BCCI) ने ईनाम देने का फैसला किया है. बीसीसीआई (BCCI) चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) के साथ ए प्लस करार करने का मन बना रही है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर अब तक 7 पारियों में 74.43 की औसत से 521 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) के प्रदर्शन के दम पर भारत पिछले 70 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टेस्ट सीरीज जीतने के करीब पहुंच गया है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि प्रशासकों की समिति (सीओए-COA) के प्रमुख विनोद राय चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद और टीम प्रबंधन (कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री) के सामने यह प्रस्ताव रखने वाले हैं.

ए प्लस वर्ग में कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन है. बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिलना चाहिए.

सीओए प्रमुख टीम प्रबंधन और मुख्य चयनकर्ता से इस पर बात करेंगे कि क्या सभी प्रारूपों के विशेषज्ञों के लिए ए प्लस श्रेणी में नियम में कुछ रियायत हो सकती है.’

और पढ़ें: IND vs AUS, 4th Test: सिडनी में पुजारा ने तोड़ा 90 साल पुराना रिकॉर्ड, देखें आंकड़े 

उन्होंने कहा, ‘चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) को शीर्ष श्रेणी में लाने से युवाओं को संदेश जाएगा कि टेस्ट क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन को प्राथमिकता मिलेगी.’

यह पूछने पर कि यदि राय द्वारा प्रस्ताव रखे जाने पर सीओए सदस्य डायना एडुल्जी इसका विरोध करती हैं तो क्या होगा, अधिकारी ने टिप्पणी से इनकार कर दिया. टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) को पिछले चार पांच साल से किसी आईपीएल टीम ने नहीं खरीदा है.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की टीम घोषित 

नए केंद्रीय अनुबंध में ऋषभ पंत को भी जगह मिल सकती है जो अब टेस्ट में विकेटकीपर के रूप में पहले विकल्प हैं. उन्हें इस साल अनुबंध नहीं दिया गया. उधर बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय महिला टीम के नए कोच डब्ल्यूवी रमन के साथ करार कर लिया. एडुल्जी ने इसका विरोध किया था, लेकिन आज औपचारिकतायें पूरी कर ली गई.