logo-image

Ind Vs Aus Brisbane Test: कब, कहां और कितने बजे देखें LIVE

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अब ब्रिस्बेन में खेला जाना है. 15 जनवरी से ये मैच शुरू होने वाला है

Updated on: 15 Jan 2021, 04:32 AM

नई दिल्ली :

India vs Australia Brisbane Test Live Streaming: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अब ब्रिस्बेन में खेला जाना है. 15 जनवरी से ये मैच शुरू होने वाला है और इस टेस्ट की नतीजे से साफ हो जाएगा की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी किसके पास जाने वाली है. चार टेस्ट मैच की सीरीज इस वक्त एक एक से बराबर है. एडिलेड टेस्ट को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया तो मेलबर्न में भारत जीता जबकि सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहा. अब ब्रिस्बेन में मैच का वक्त क्या होगा इसकी जानकारी आपको देते हैं.


ब्रिस्बेन टेस्ट को कितने बजे से देखें LIVE
अब सीरीज का आखिरी टेस्ट रह गया है और इसका वक्त हम आपको बताने जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट भारत के समय अनुसार सुबह शुरु होते हैं. चौथा  टेस्ट ब्रिस्बेन में होने वाला है और इसलिए आपको हमेशा की तरह सुबह जल्दी उठना पड़ेगा. ब्रिस्बेन टेस्ट सुबह पांच बजे से शुरु हो जाएगा और इसका टॉस देखने को मिलेगा  सिर्फ पहला टेस्ट सुबह 9:30 बजे से शुरु हुआ था क्योंकि वो पिंक बॉल से डे नाइट था जबकि  मेलबर्न और सिडनी का टेस्ट 5 बजे से ही खेला गया और ऐसे ही ब्रिस्बेन का टेस्ट खेला जाएगा.

कहां और कैसे देख सकते हैं ब्रिस्बेन टेस्ट
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले ब्रिस्बेन टेस्ट को सोनी नेटवर्क पर देख सकते हैं. सोनी नेटवर्क के चैनल पर आप हिंदी और अंग्रेजी के साथ साथ  तमिल और तेलगू में मैच की कमेंट्री सुन सकते हैं. Sony Ten 1 पर अंग्रेजी, Sony Ten 3 पर हिंदी कमेंट्री आएगी. Sony Six पर दो भाषाओं में कमेंट्री  सुन सकेंगे. इसके साथ ही अपने मोबाइल पर भी मैच देख सकते हैं लेकिन आपको इसकी लाइव स्‍ट्रीमिंग के लिए सोनी लिव ऐप पर जा सकते हैं.

भारत का रिकॉर्ड ब्रिस्बेन के मैदान पर अच्छा नहीं है. भारत ने कुल ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 मैच खेले हैं और पांच बार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ. आंकड़े बता रहे कि ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन मैदान पर टीम इंडिया का बेहद खराब है. वहीं टीम इंडिया की आधी टीम चोटिल भी है और बड़े खिलाड़ी बाहर है अब देखना होगा कि ब्रिस्बेन में बाजी कौन अपने नाम करता है.