logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है बड़ा झटका, यह दिग्गज खिलाड़ी है चोटिल

सभी भारतीय खिलाड़ी सीरीज को जीतने के लिए प्रैक्टिस में जुट गए हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बड़े संकट में फंसती हुई दिख रही है. कंगारु टीम के एक दिग्गज गेंदबाज को चोट की वजह से शुरुआती दो टेस्ट से बाहर हो सकता है.

Updated on: 05 Feb 2023, 11:42 AM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के सिडनी में लगी थी चोट
  • जोश हेजलवुड नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से हो सकते हैं बाहर
  • ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस कर सकते हैं मुश्किलों का सामना 

नई दिल्ली:

India vs Australia Test Series: इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज गुरुवार 9 फरवरी से होने वाला है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम जमकर पसीना बहा रही है. यह सीरीज भारत के लिए काफी खास है. क्योंकि टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल का रास्ता इस सीरीज से होकर गुरेगा. ऐसे में सभी भारतीय खिलाड़ी सीरीज जीतने के लिए प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बड़े संकट में फंसती हुई दिख रही है. कंगारु टीम के एक दिग्गज गेंदबाज को चोट की वजह से शुरुआती दो टेस्ट से बाहर हो सकता है.  

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि कंगारु टीम के बेहतरीन गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनको पिछले महिने सिडनी में टेस्ट मैच के दौरान बाएं पैर में अकिलिस की चोट लगी थी. इस चोट से वह अभी तक रिकवर नहीं हो पाएं हैं. ऐसे में वह भारत के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. उम्मीद है कि वह मंगलवार को नागपुर में अपने पहले बॉलिंग सेशन में हिस्सा ले सकते हैं. 

हेजलवुड ने कही ये बात 

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने रविवार को बैंगलोर के केएससीए स्टेडियम में अपनी टीम के आखिरी प्रैक्टिस सेशन से पहले कहा कि पहले टेस्ट के बारे में निश्चित नहीं है. यह अभी भी कुछ दिन दूर है, लेकिन यह बहुत जल्दी खेला जाना है. दूसरा टेस्ट स्पष्ट रुप से थोड़ा बाद में है. इसलिए हम इसे अपले हफ्ते और अगले कुछ दिनों में देखेंगे और उम्मीद है कि मंगलवार को चोट ठीक हो जाए. अगर वह पहले टेस्ट मैच में अपनी टीम का हिस्सा नहीं हो पाते हैं तो निश्चित तौर पर कंगारु टीम को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. 

भारतीय सरजमी पर हेजलवुड का ऐसा रहा है रिकॉर्ड 

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के पास भारत में टेस्ट खेलने का अनुभव है. इतना ही नहीं भारतीय सरजमीं पर वह खतरनाक गेंदबाजी करते हैं. भारतीय सरजमीं पर अब तक खेले चार मैचों में उन्होंने नौ विकेट अपने नाम किया है. भारत में उनका बेस्ट प्रदर्शन 109 रन देकर 6 विकेट रहा है. उनके टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 15 टेस्ट मैचों में 51 विकेट लिया है. जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 142 रन देकर 7 विकेट रहा है. ऐसे में अगर वह नागपुर टेस्ट में कंगारु टीम का हिस्सा नहीं हो पाते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी कुछ कमजोर हो सकती है.