logo-image

IND vs AUS: इस दिग्गज खिलाड़ी से डरी ऑस्ट्रेलिया! फिंच ने कह दी मन की बात

India vs Australia: मंगलवार को मोहाली में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने मीडिया के सामने बड़ा खुलासा किया है. फिंच ने टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी को लेकर यह खुलासा किया है.

Updated on: 19 Sep 2022, 11:24 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को पंजाब के मोहाली में शाम सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी खास होने वाला है. क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. दोनों अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. मंगलवार को मोहाली में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने मीडिया के सामने बड़ा खुलासा किया है. फिंच ने टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी को लेकर यह खुलासा किया है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली हैं. कंगारू टीम के कप्तान एरोन फिंच ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है. एरोन फिंच ने कहा कि मैच के किसी भी स्तर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, लेकिन जो यह कह रहा है कि उन्हें अब नजरअंदाज किया जा सकता है, तो वह एक बहादुर व्यक्ति होगा. फिंच ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में जो हासिल किया है, उसे कम में नहीं आंक सकते. 

एरोन फिंच ने आगे कहा कि वह (विराट कोहली) अब 15 वर्षों के लिए दिखाया है कि वह अब तक के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं. विशेष रूप से टी20 क्रिकेट में, वह ऐसा व्यक्ति हैं, जिन्होंने अपने खेल को विकसित कर आगे बढ़ाया. आपको बता दें बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली का बल्ले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खूब रन निकलते हैं. ऐसे में एरोन फिंच ने जो बात कही है उसमें कोई दो राय नहीं है. अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम को ये सीरीज जीतना है तो विराट कोहली को काबू में रखना होगा. जो ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए इतना आसान नहीं होने वाला है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कंगारू टीम को रोहित शर्मा से रहना होगा सतर्क, बनाना पड़ेगा खास प्लान

ऐसा रहा है विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल सफर

विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो विराट कोहली के नाम टी20 इंटरनेशनल में 3584 रन दर्ज हैं. विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो विराट कोहली अब तक 104 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. टी20 इंटरनेशनल की 96 पारियों में 51.94 की औसत से 3584 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल के बल्ले से विराट कोहली के बल्ले से 32 अर्धशतक और एक शतक निकला है.