logo-image

IND vs AUS: हार्दिक पांड्या को लेकर मैथ्यू हेडन ने कही बड़ी बात, इस कंगारू खिलाड़ी को बताया बेहतर

IND vs AUS: मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) को लगता है कि इस सीरीज के दौरान तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) दोनों देशों के बीच आगामी वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को मुश्किल में डाल सकते है.

Updated on: 20 Feb 2019, 11:49 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (World Cup 2019) से पहले अपने आखिरी सीमित ओवरों की सीरीज पर भारत आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को आस है कि वह इस श्रृंखला (Australia Tour of India 2019) में अपनी लय को वापस पा लेंगे. सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों की तुलना की और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ियों को विराट सेना से बेहतर बताया है. मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए कहा कि मौजूदा समय में मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) भारत के होनहार और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से बेहतर खिलाड़ी हैं.

मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने कहा,'मौजूदा समय में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) कई मायनों में बेहतर खिलाड़ी हैं.'

मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने दोनों देशों के तेज गेंदबाजी करने वाले हरफनमौला की तुलना करते हुए कहा, 'मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) विश्व स्तरीय हरफनमौला के तौर पर उभर रहे है. वह दुर्भाग्यशाली हैं कि उन्हें ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) एक स्तरीय खिलाड़ी हैं. हालांकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी अच्छे खिलाड़ी हैं.'

और पढ़ें: Pulwama Terror Attack: अब कर्नाटक क्रिकेट संघ ने भी हटाई पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर

स्टार स्पोर्ट्स कॉमेंट्री पैनल के सदस्य मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने कहा, 'मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने अपने खेल के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण अपनाया है, जिससे वह अपने देश के लिए मैच जीत रहे हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के पास भी यही जिम्मेदारी है लेकिन मुझे लगता है कि मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) बेहतर खिलाड़ी हैं.'

ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट खेलने वाले मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) को लगता है कि इस सीरीज के दौरान तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) दोनों देशों के बीच आगामी वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को मुश्किल में डाल सकते है.

हालांकि मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा का यह गेंदबाज बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को कड़ी टक्कर देगा.

और पढ़ें: Pulwama Terror Attack: RCA, मोहाली के बाद धर्मशाला स्टेडियम से भी हटाईं गई पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 फरवरी से भारत के दौरे पर 2 टी20 अंतर्राष्ट्रीय और 5 वनडे मैच खेलने आ रही है. सीरीज का आगाज 24 फरवरी को विशाखापत्तनम में टी20 मैच से होगा.